बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुस्लिम आरक्षण खत्म करेगी भाजपा... अमित शाह ने किया ऐलान, पिछड़ा वर्ग से बनाया जाएगा मुख्यमंत्री

मुस्लिम आरक्षण खत्म करेगी भाजपा... अमित शाह ने किया ऐलान,  पिछड़ा वर्ग से बनाया जाएगा मुख्यमंत्री

DESK. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को एक बार फिर से मुस्लिम आरक्षण खत्म करने की वकालत की. उन्होंने तेलंगाना में चुनाव प्रचार के दौरान ये बातें कहीं. तेलंगाना में 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग है. इसी को लेकर चुनाव प्रचार को तेलंगाना पहुंचे अमित शाह ने राज्य में भाजपा की सरकार बनने का दावा किया. साथ ही चुनाव के बाद राज्य की बेहतरी के लिए किन उपायों को अपनाया जाएगा उस पर बातें की. 

शाह ने कहा, हमने बहुत सारे वादे किये हैं. उनमें से एक ये है कि सीएम पिछड़ा वर्ग से बनाया जाएगा. हम मुस्लिम आरक्षण खत्म करेंगे और एससी, एसटी और ओबीसी को आरक्षण देंगे। हमने मडिगा समुदाय को ऊर्ध्वाधर आरक्षण का भी वादा किया है। हमने राज्य की गरीब महिलाओं को एक साल में चार गैस सिलेंडर मुफ्त देने का भी वादा किया है। हम एक समिति बनाएंगे और उन लोगों को दंडित करेंगे जो भ्रष्टाचार के लिए जिम्मेदार हैं।

इस दौरान शाह ने तेलंगाना में पिछड़ा वर्ग से मुख्यमंत्री बनाने की बात कही है. हालांकि सीएम कौन होगा उस चेहरे का नाम अमित शाह ने नहीं लिया है. पिछले कुछ समय से कांग्रेस ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि वह पिछड़ा वर्ग को तरजीह नहीं देती. इसे लेकर कांग्रेस को अब जवाब देने के मकसद से अमित शाह ने तेलंगाना में पिछड़ा वर्ग से मुख्यमंत्री बनाने की बात कही है.

वहीं राज्य में मुस्लिम आरक्षण खत्म की बातें दोहराते हुए उन्होंने राज्य में एससी, एसटी और ओबीसी को उनके आरक्षण का कोटा देने की बात कही. 

Suggested News