पाकिस्तान पर जमकर बरसे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, कहा पीओके को अपने कब्जे में लेगा भारत

पाकिस्तान पर जमकर बरसे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, कहा पीओके को अपने कब्जे में लेगा भारत

BEGUSARAI : पीओके और अक्साई चीन भारत का अभिन्न हिस्सा था, है और रहेगा. आने वाले दिनों में भारत पीओके को भी अपने कब्जे में लेगा. यह बात 200% सत्य है. ये बातें भाजपा के फायर ब्रांड नेता सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अपने लोकसभा संसदीय क्षेत्र बेगूसराय में एक प्रेस वार्ता के दौरान कही. उ

न्होंने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि यह उन्हीं की गलती का परिणाम है जो कश्मीर के मुद्दे को यूनाइटेड नेशन में लेकर चले गए. इस वजह से आज कश्मीर में 370 धारा और 35ए हटाने में 70 साल लग गए. आज पाकिस्तान भारत को धमकी दे रहा है, जबकि पाकिस्तान अपने भोजन के लिए दर-दर भटक रहा है. पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए गिरिराज सिंह ने कहा पाकिस्तान को अपने गरीबी से लड़ने के लिए सबसे अधिक गंभीर होना चाहिए. आज धारा 370 खत्म होने के बाद कुछ वामपंथी और कांग्रेसी देश में भ्रम फैलाने का काम कर रहे हैं. जबकि यह पता लगाना मुश्किल हो रहा है कि कांग्रेस पाकिस्तान की भाषा बोल रही है या पाकिस्तान कांग्रेसियों की भाषा. 

पाकिस्तान के विदेश मंत्री के द्वारा 370 हटाने के बाद होने वाले परिणाम के संबंध में बोले जाने के जवाब में गिरिराज सिंह ने कहा कि पाकिस्तान वह तारीख याद कर ले जब 1965, 1967, 1971 ,1999 और बालाकोट में उसे मुंह की खानी पड़ी थी. पाकिस्तान आज आतंक की नर्सरी बन चुका है और पूरी दुनिया में उसकी पहचान भी यही है. गुलाम नबी आजाद पर हमला करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि आज वह अनाप-शनाप बयान दे रहे हैं लेकिन जिस वक्त उन्हीं के दल के नेता और अन्य लोग आतंकियों से गले मिल रहे थे. 

उस समय गुलाम नबी आजाद की बोलती बंद थी. गिरिराज सिंह ने कहा कि आज 370 धारा खत्म होने के बाद भारत में अब एक कानून चलेगा और अब कश्मीर में सरकार के की ओर से विकास की विभिन्न योजनाएं चलाई जाएंगी. गिरिराज सिंह ने कहा कि मोदी सरकार की प्राथमिकता स्वास्थ्य और शिक्षा थी. अब सरकार की ओर से इन मुद्दों पर भी गंभीरता दिखाई जा रही है.  

बेगूसराय से धनंजय झा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News