बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुकेश सहनी को भाजपा ने दिया एक और बड़ा झटका, राजभूषण चौधरी हुए भाजपाई, जायसवाल का वीआईपी को 10 दिनों का अल्टीमेटम

मुकेश सहनी को भाजपा ने दिया एक और बड़ा झटका, राजभूषण चौधरी हुए भाजपाई, जायसवाल का वीआईपी को 10 दिनों का अल्टीमेटम

पटना. वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी को कमजोर करने में लगी भाजपा ने एक और बड़ा झटका दिया है. वीआईपी पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष डॉक्टर राज भूषण चौधरी ने शुक्रवार को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली. भाजपा के वरिष्ठ नेताओं केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल, डिप्टी सीएम रेनू देवी की मौजूदगी में राज भूषण भाजपा में शामिल हुए. बीजेपी प्रदेश कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में उनका जोरदार तरीके से स्वागत किया गया. 

निषाद समुदाय से आने वाले डॉ राजभूषण चौधरी शुरुआती दौर से वीआईपी से जुड़े रहे हैं. उन्होंने वर्ष 2019 का लोकसभा चुनाव मुजफ्फरपुर से लड़ा था. उस समय लोकसभा सीट मुजफ्फरपुर में बीजेपी प्रत्याशी अजय निषाद ने राजभूषण चौधरी को चार लाख से अधिक वोट से हराया. अजय को 659833 और राजभूषण को 254832 वोट मिले थे. मुकेश सहनी ने राजभूषण को पार्टी में अहम जिम्मेदारी दे रखी थी. वे वीआईपी के कोषाध्यक्ष थे. लेकिन पिछले कुछ समय से मुकेश सहनी और भाजपा के बीच बढ़ी तल्खी के बाद राजभूषण और मुकेश के रिश्तों में भी दरार आने की खबर थी. अब बोचहां में हो रहे विधानसभा उपचुनाव के पूर्व राजभूषण ने भाजपा का दामन थामकर मुकेश को बड़ा झटका दिया है. 


उनके सदस्यता ग्रहण करने के दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि मुकेश सहनी से नाराज होकर डॉ राज भूषण चौधरी बीजेपी से जुड़ रहे हैं. इस दौरान उन्होंने मुकेश सहनी को एक प्रकार का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि 90 प्रतिशत वीआईपी पार्टी के कार्यकर्ता 10 दिनों में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे. 

भाजपा में शामिल होने के बाद डॉ राज भूषण चौधरी ने कहा कि गरीबों के अधिकार के लिए प्रधानमंत्री लगातार कार्य कर रहे हैं. केंद्र सरकार ने पहली बार मत्स्य मंत्रालय बनाया. मछुआरा समाज के उत्थान के लिए केंद्र सरकार काम कर रही है.  केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने चौधरी का पार्टी में स्वागत किया. साथ ही उन्होंने एमएलसी चुनाव में एनडीए की जीत पर सभी को बधाई दी. उन्होंने कहा कि बीजेपी अपने स्थापना दिवस सप्ताह को गरीब कल्याण कार्य के रूप में मना रही है. 


Suggested News