बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा को लगा बड़ा झटका, पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह की हुई कांग्रेस में वापसी, मोदी सरकार पर खूब बरसे

भाजपा को लगा बड़ा झटका, पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह की हुई कांग्रेस में वापसी, मोदी सरकार पर खूब बरसे

DESK. पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह और उनकी पूर्व विधायक पत्नी प्रेम लता पार्टी छोड़ने के एक दशक बाद मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। उनका कांग्रेस में शामिल होना उनके बेटे बृजेंद्र सिंह के भाजपा छोड़ने और कांग्रेस में शामिल होने के एक महीने बाद हुआ है। बीरेंद्र सिंह (78) किसान नेता सर छोटू राम के नाना हैं और 2014 में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। वह प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली पहली सरकार में केंद्रीय इस्पात मंत्री थे। उनके पास ग्रामीण विकास, पंचायती राज और पेयजल एवं स्वच्छता विभाग का भी प्रभार था।

कांग्रेस में वापसी पर बीरेंद्र सिंह ने कहा, ''यह सिर्फ मेरी 'घर वापसी' नहीं बल्कि 'विचार वापसी' भी है. बीरेंद्र सिंह और प्रेम लता का कांग्रेस में स्वागत करते हुए पार्टी नेता मुकुल वासनिक ने कहा, "उनके शामिल होने से मुझे यकीन है कि हरियाणा में कांग्रेस मजबूत होगी और राज्य में कांग्रेस की सरकार बनाने में मदद मिलेगी।" हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा, "उनके (बीरेंद्र सिंह) दोबारा शामिल होने से, उन्होंने सदियों पुरानी कहावत को साबित कर दिया है, 'पूर्व या पश्चिम, घर सबसे अच्छा है'। वह मेरे बड़े भाई हैं और मैं उनके बारे में बहुत खुश हूं।" 

हुड्डा ने कहा, "हमें एकता प्रदर्शित करके अपनी ताकत बढ़ाने की जरूरत है और तभी हम लोकतंत्र और संविधान को बचा पाएंगे।" एआईसीसी महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "यह मेरे लिए एक भावनात्मक क्षण है और मैं पार्टी में उनका स्वागत करता हूं।" 

इस अवसर पर कुमारी शैलजा, हरियाणा पार्टी प्रमुख उदय भान, हरियाणा विधानसभा की पूर्व अध्यक्ष किरण चौधरी, पंजाब की पूर्व उपमुख्यमंत्री राजिंदर कौर भट्टल और एआईसीसी ओबीसी सेल के प्रमुख कैप्टन अजय सिंह सहित अन्य कांग्रेस नेता भी उपस्थित थे।


Suggested News