भाजपा सरकार ने फिल्म अभिनेता रजा मुराद को दिया पहले सम्मान और कुछ घंटों में कर दिया अपमान

भाजपा सरकार ने फिल्म अभिनेता रजा मुराद को दिया पहले सम्मान और कुछ घंटों में कर दिया अपमान

DESK. दिल्ली. फिल्म अभिनेता रजा मुराद के लिए शिवराज चौहान सरकार ने ऐसी स्थिति ला दी है कि वे न तो ठीक से खुश हो पा रहे हैं और ना ही अपना दुखड़ा अब बयाँ कर रहे हैं. दरअसल मध्य प्रदेश में फिल्म अभिनेता रजा मुराद बीजेपी की  राजनीति का शिकार हो गए हैं। रजा मुराद को भोपाल में स्वच्छता का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया था, जिसके बाद वे सक्रिय भी हो गए थे। गुरुवार को उन्हें अहम जिम्मेदारी दी गई तो वे इस जिम्मेदायरी को  महज कुछ घंटे ही निभा सके, क्योंकि इस ऐलान के कुछ ही घंटे बाद शिवराज सरकार के नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने उनकी नियुक्ति को निरस्त कर दिया।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में नगर पालिका ने गुरुवार को रजा मुराद को स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के लिए ब्रांड एंबेसडर बनाया था। रजा मुराद ने बतौर ब्रांड एंबेसडर भोपाल में काम भी शुरू कर दिया था और वे गुरुवार को कई इलाकों में गए भी थे। उन्होंने लोगों से शहर को अपने घर की तरह स्वच्छ और पॉलिथीन फ्री बनाने का आव्हान किया था।

लेकिन रजा मुराद को भोपाल का ब्रांड एंबेसडर बने कुछ ही घंटे हुए थे कि उन्हें राज्य के नगरीय विकास और आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने एक आदेश जारी कर हटाने का फरमान सुना दिया। भूपेंद्र सिंह के कार्यालय से नगर निगम भोपाल के आयुक्त को जारी आदेश में कहा गया है कि फिल्म कलाकार रजा मुराद को ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है जबकि ब्रांड एंबेसडर ऐसे व्यक्ति को बनाया जाना चाहिए जिसने स्वच्छता में अपना उल्लेखनीय योगदान दिया हो अथवा भोपाल की संस्कृति से भलीभांति परिचित हो।

नगरीय विकास और आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह की ओर से भेजे गए इस पत्र में आगे लिखा गया है कि नगर निगम के आदेश को तत्काल निरस्त किया जाए और किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति जो भोपाल की संस्कृति से भलीभांति परिचित हो या स्वच्छता के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान दिया हो ऐसे व्यक्ति अथवा संस्था को ब्रांड एंबेसडर बनाया जाए।


Find Us on Facebook

Trending News