भारतीय जनता पार्टी ने जायसवाल को सौंपी बड़ी जिम्मेवारी, सिक्किम का बनाया प्रदेश प्रभारी

भारतीय जनता पार्टी ने जायसवाल को सौंपी बड़ी जिम्मेवारी, सिक्किम का बनाया प्रदेश प्रभारी

PATNA : बिहार बीजेपी के एक नेता को राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी ज़िम्मेवारी दी गयी है। दिलीप जायसवाल बीजेपी के एमएससी हैं। जो इसी साल विधान परिषद् चुनाव में आरजेडी के उम्मीदवार को हराकर तीसरी बार एमएलसी बने हैं। वे किशनगंज से आते हैं। जिन्हें सीमांचल का कद्दावर नेता माना जाता है। 


बताया जा रहा है की हाल ही जब गृह मंत्री अमित शाह सीमांचल के दौरे पर आये थे। तब दिलीप जायसवाल की इसमें अहम भूमिका मानी जाती है। कहा जाता है की दिलीप जायसवाल की सीमांचल के इलाके में हर वर्ग के लोगों में उनकी मजबूत पकड़ है।

ऐसे में दिलीप जायसवाल को राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी जिम्मेवारी दी गयी है। उन्हें सिक्किम का प्रदेश प्रभारी बनाया गया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने उन्हें इसकी जिम्मेवारी सौंपी है। बता दें की 2019 में सिक्किम में हुए विधानसभा चुनाव में 32 सीटों में से बीजेपी को एक भी सीटें नहीं मिली थी। 

लेकिन बाद में सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट के 10 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे। जिसके बाद राज्य में बीजेपी मजबूत स्थिति में आ गयी थी। अब आनेवाले चुनाव में पार्टी के मजबूती दिलाने की जिम्मेवारी दिलीप जायसवाल को सौंपी गयी है। आगामी चुनाव में बीजेपी को राज्यमें पूर्ण बहुमत से जिताना उनके लिए बड़ी चुनौती होगी।

Find Us on Facebook

Trending News