यूपी में बीजेपी को लगातार लग रहे हैं झटके, अब विधायक मुकेश वर्मा ने भी पार्टी से दिया इस्तीफा

यूपी में बीजेपी को लगातार लग रहे हैं झटके, अब विधायक मुकेश वर्मा ने भी पार्टी से दिया इस्तीफा

LUCKNOW : उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। यूपी में फिर से सत्ता की वापसी की तैयारी में लगी योगी आदित्यनाथ की सरकार को लगातार चुनाव के पूर्व झटके लग रहे हैं पिछले 3 दिनों में पार्टी के लगभग आधा दर्जन विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। यह लिस्ट अब धीरे-धीरे लंबी होती जा रही है। बीजेपी को छोड़ने वाले विधायकों में ताजा नाम है मुकेश वर्मा का। मुकेश वर्मा शिकोहाबाद से विधायक हैं और वह दलितों की राजनीति करते हैं। माना जा रहा है कि भाजपा से अलग होने के बाद अब वह समाजवादी पार्टी का दामन थाम सकते हैं। अपने इस्तीफे को लेकर उन्होंने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी है।

मुकेश शर्मा ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को भेजे गए लेटर में लिखा है कि प्रदेश सरकार द्वारा अपने पूरे 5 वर्षों के कार्यकाल के दौरान में दलित पिछड़ों और अल्पसंख्यक समुदाय के नेता और जनप्रतिनिधियों को कोई तवज्जो नहीं दी गई उन्हें उचित सम्मान दिया गया। इसके अलावा प्रदेश सरकार द्वारा ही दलितों पिछड़ों व बेरोजगार नौजवानों और छोटे लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों ने अपेक्षा की गई है। 

प्रदेश सरकार में उन्होंने जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं। लेटर में उन्होंने पूर्व मंत्री  स्वामी प्रसाद मौर्य को अपना नेता बताया है। साथ ही उनका समर्थन करने की बात कही है। 

बता दें कि पिछले दो दिनों में योगी सरकार के दो मंत्रियों सहित कुछ विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया है इनमें जो सबसे बड़ा नाम था वह यूपी के श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य और वन मंत्री दारा सिंह चौहान का। दोनों पहले ही पार्टी का दामन छोड़ चुके हैं इसके अलावा मीरापुर से विधायक अवतार सिंह भड़ाना भी पार्टी छोड़ने की तैयारी में है। अब इस लिस्ट में मुकेश वर्मा का भी नाम शामिल हो गया है। माना जा रहा है कि अभी कुछ और चेहरे भी बीजेपी का दामन छोड़ सकते हैं। 


Find Us on Facebook

Trending News