बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पश्चिम बंगाल को बदनाम कर रही भाजपा, पीएम मोदी पर भड़की ममता बनर्जी, रेप दोषी को 10 दिन में फांसी दिलाने वाला लाएंगी बिल

पश्चिम बंगाल को बदनाम कर रही भाजपा, पीएम मोदी पर भड़की ममता बनर्जी, रेप दोषी को 10 दिन में फांसी दिलाने वाला लाएंगी बिल

DESK. बीजेपी ने बुधवार को 12 घंटे का बंगाल बंद बुलाया है. इस दौरान राज्य में कई जगहों पर व्यापक विरोध प्रदर्शन देखने को मिला है. वहीं भाजपा के बंद बुलाने पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया देते हुए पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि मैं अगले हफ्ते विधानसभा बुलाउंगी. वहां 10 दिन में दुष्कर्म के दोषी को फांसी का बिल पास करेंगे और राज्यपाल के पास भेज देंगे. मुझे पता है कि वो कुछ नहीं करने वाले हैं, लेकिन मैं लड़कियों से कहूंगी कि वे उनका घेराव करें. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बड़ी-बड़ी बात करते हैं. राज भवन में एक लड़की के साथ बदसलूकी हुई, जिसे मुझे वहां से निकाल कर दूसरी जगह नौकरी देनी पड़ी. उन्होंने कहा कि बीजेपी के बंद का उद्देश्य बंगाल को बदनाम करना है. वह आरजी कर अस्पताल बलात्कार-हत्या मामले की जांच को पटरी से उतारने की साजिश रच रही है.


पश्चिम बंगाल में  'नबान्न अभिजन' रैली के दौरान पुलिस लाठीचार्ज के विरोध में बुधवार को भाजपा ने 12 घंटे का बंद बुलाया है. राज्यव्यापी बंद को लेकर पूरे पश्चिम बंगाल में जगह जगह जोरदार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. इस दौरान बंद समर्थकों द्वारा कई जगह रेल, मेट्रो और सड़क परिवहन सेवाओं को बाधित करने की कोशिश की गई. वहीं भाजपा के कई नेताओं ने बंद को सफल बनाने को लेकर पश्चिम बंगाल के कई जिलों में मोर्चा सम्भाल रखा है. दूसरी ओर बीजेपी के बंगाल बंद के दौरान हिंसा और उपद्रव से निपटने के लिए पुलिस भी बड़े स्तर पर तैनात है. कोलकाता में प्रदर्शन को उतरी भाजपा नेता लॉकेट बनर्जी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. वहीं भाटपारा में भाजपा नेता प्रियांगु पांडे ने आरोप लगाया कि वे जब अपनी कार से जा रहे थे तब टीएमसी के लोगों ने उनकी गाड़ी पर गोली चलाई. 


इस बीच, प्रदर्शन कर रहे लोगों ने हुगली स्टेशन पर एक लोकल ट्रेन को रोक दिया। पूर्व मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में भाजपा कार्यकर्ताओं ने सड़क पर धरना दिया जिससे यातायात बाधित हो गया। मालदा में एक सड़क अवरुद्ध करने को लेकर तृणमूल तथा भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गयी। पुलिस ने कार्रवाई कर भीड़ को तितर-बितर किया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने बांकुड़ा शहर के बस अड्डे पर भी प्रदर्शन किया। अलीपुरद्वार में एक मुख्य सड़क को अवरुद्ध करने की कोशिश के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प हो गयी। भाजपा कार्यकर्ताओं ने ‘दफा एक दाबी एक, मुख्यमंत्री पदत्याग’ (एक ही मांग, मुख्यमंत्री इस्तीफा दें) जैसे नारे लगाए। 


मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मुख्य सलाहकार अलपन बंदोपाध्याय ने कहा, "सरकार बुधवार को किसी भी बंद की अनुमति नहीं देगी। हम लोगों से इसमें भाग न लेने का आग्रह करते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए सभी कदम उठाए जाएंगे कि सामान्य जीवन प्रभावित न हो।"


इस बीच, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बुधवार को कोलकाता रेप कांड पर पहली बार प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि 'बस बहुत हो गया'. महिलाओं पर अत्याचार बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि हमें इस विकृति से व्यापक तरीके से निपटना चाहिए ताकि इसे शुरू से ही रोका जा सके। 'निर्भया' के बाद से 12 वर्षों में, समाज ने अनगिनत बलात्कारों को भुला दिया है; यह 'सामूहिक भूलने की बीमारी' घृणित है। इतिहास का सामना करने से डरने वाले समाज सामूहिक भूलने की बीमारी का सहारा लेते हैं; अब समय आ गया है कि भारत इतिहास का सामना करे। जब कोलकाता में छात्र, डॉक्टर और नागरिक विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, तब अपराधी दूसरी जगहों पर घूम रहे थे।

Suggested News