बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जदयू के लिए पिता की तरह है भाजपा, विशेष राज्य की मांग पर JDU के बड़े नेता ने कह दी बड़ी बात

जदयू के लिए पिता की तरह है भाजपा, विशेष राज्य की मांग पर JDU के बड़े नेता ने कह दी बड़ी बात

LAKHISARAI : बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर जदयू के तमाम नेता लगातार प्रयास कर रहे हैं। जहां संसद में जदयू की तरफ से लगातार इसकी मांग उठाई जा रही है। वहीं पार्टी के राष्ट्रीय संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने विशेष राज्य की मांग को लेकर एक बड़ी बात कह दी है। उपेंद्र कुशवाहा ने बीजेपी और जदयू के बीच पिता पुत्र का रिश्ता बताया है। जिसमें एक बेटा अपने पिता से यह मांग कर रहा है। उक्त बातें उन्होंने लखीसराय में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहीं है।

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि केंद्र की राजग सरकार में शामिल रहने के बावजूद जदयू लगातार बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग कर रही है जो गलत नहीं है। क्योंकि जिस तरह पुत्र अपने पिता से किसी चीज की मांग करता है। उसी तरह बिहार की जनता के साथ जदयू बिहार के विकास के लिए देश के प्रधानमंत्री से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग कर रही है। 

बिहार के हित के लिए विशेष राज्य का दर्जा जरुरी

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार सरकार लगातार हर क्षेत्र में अच्छा कार्य कर रही है। सभी क्षेत्रों में काफी विकास हुआ है। इसके बावजूद विकसित राज्यों के मुकाबले बिहार काफी पीछे है। बिहार को विकसित राज्य की श्रेणी में लाने के लिए बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना जरूरी है। उन्होंने जोर देकर कहा कि बिहार के हित में केंद्र सरकार को अविलंब बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देना चाहिए।

Suggested News