'भाजपा है तैयार, आत्मनिर्भर बिहार' के साथ 110 डिजिटल हाईटेक रथ चुनाव प्रचार को तैयार

'भाजपा है तैयार, आत्मनिर्भर बिहार' के साथ 110 डिजिटल हाईटेक रथ चुनाव प्रचार को तैयार

PATNA: कोरोना संकट के बीच बिहार में चुनावी तैयारी जोर शोर से हो रही है । चुनाव आयोग के समय पर चुनाव कराने  के घोषणे के साथ लगभग सभी पार्टिया चुनावी मन बना चूकी है। भारतीय जनता पार्टी ने भी 110 डिजिटल रथ चुनाव प्रचार के लिए तैयार कर लिया है।  इस बार नारा है 'भाजपा है तैयार, आत्मनिर्भर बिहार। 

बिहार विधान सभा चुनाव प्रचार को रथों को हरी झंडी का इंतजार है। मंच का काम भी करेंगे ये हाईटेक रथ। इसपर खड़े होकर प्रत्याशी और दिग्गज नेता चुनाव प्रचार करेंगे। विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए भाजपा ने कमर कस ली है। पार्टी के 110 डिजिटल रथ तैयार हैं। देर बस केवल इन्हें हरी झंडी दिखाने की है। प्रदेश भर में इन रथों को उतारा जाएगा। प्रचार रथ के माध्यम से भाजपा एनडीए सरकार की योजनाओं से लोगों को अवगत कराएगी। 

रथ के जरिए पार्टी जनता से रायशुमारी करने की भी योजना बना रही है। रायशुमारी के आधार पर ही दृष्टि पत्र या संकल्प तैयार किया जाएगा। पार्टी ने हर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के लिए एक हाइटेक रथ की व्यवस्था की है। रथ पर पार्टी का प्रमुख नारा लिखा है 'भाजपा है तैयार, आत्मनिर्भर बिहार'। डिजिटल रख  की खाशियत की बात करें तो रथ पर लगे पोस्टर के उपरी हिस्से में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की तस्वीर है। पोस्टर के निचले हिस्से में बिहार भाजपा के नेताओं को जगह दिया गया है। इसमें डॉ. संजय जायसवाल, सुशील मोदी, प्रेम कुमार, नंदकिशोर यादव, मंगल पांडेय और नित्यानंद राय की तस्वीरें हैं। 

पार्टी ने तीन तरह का रथ तैयार किया है। इसमें एक किनारे बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई गई है। उसके सामने खाली जगह छोड़ा गया है। रथ पर साउंड सिस्टम लगाया गया है। रथ को मंच का रूप दिया गया है। इसी पर खड़े होकर प्रत्याशी और दिग्गज नेता चुनाव प्रचार करेंगे। डिजिटल दौर को देखते हुए भाजपा ने पहले से ही तैयारी शुरू कर दी थी। अलग अलग विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्य़ाशी के अलावा पार्टी के स्तर से भी जमकर डिजिटल प्रचार की तैयारी है। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक भाजपा अपनी बात पहुंचा सके। 

Find Us on Facebook

Trending News