बिहार के बाद बंगाल चुनाव पर भाजपा की नजर, दुर्गा पूजा में मेगा वर्चुअल कार्यक्रम को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

बिहार के बाद बंगाल चुनाव पर भाजपा की नजर, दुर्गा पूजा में मेगा वर्चुअल कार्यक्रम को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

DESK : बिहार में विधानसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है. चुनाव आयोग ने तीन चरण में यहाँ चुनाव कराने का निर्णय लिया है. 28 अक्टूबर, 3 नवम्बर और 7 नवम्बर को यहाँ चुनाव कराये जायेंगे. जबकि मतों की गणना 10 नवम्बर को किया जायेगा. इस कुछ दिन बाद ही पश्चिम बंगाल में विधानसभा का चुनाव कराया जायेगा. इसके मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी अब सक्रिय हो गयी है. इसी कड़ी में बंगाल कीप्रसिद्ध दुर्गा पूजा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली हिस्सा लेंगे. वह 22 अक्टूबर को बंगाल के मेगा उत्सव के दूसरे दिन षष्ठी को एक मेगा वर्चुअल कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

बंगाल में दुर्गा पूजा 21 अक्टूबर को अकाल बोधन के साथ शुरू होगी और फिर 25 अक्टूबर या विजयादशमी तक जारी रहेगी. षष्ठी महत्वपूर्ण है क्योंकि इसे पूरे उत्साह के साथ मनाया जाता है, और भी उत्सव के मूड में होते हैं. बंगाल बीजेपी के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा की प्रधानमंत्री मोदी दोपहर बाद वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे. 

इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जाएगा. उन्होंने कहा की हम उन पंडालों की पहचान कर रहे हैं, जहां सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रदर्शन किया जा सके. पीएम के कार्यक्रम से पहले सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे. पीएम षष्ठीके क्रार्यक्रम में भी शामिल होंगे.

वहीँ गृह मंत्री अमित शाहभी 17 अक्टूबर को उत्तर बंगाल की यात्रा करेंगे, जिस दिन इस वर्ष दुर्गा पूजा शुरू हो रही है. अमित शाह के दिन भर के कार्यक्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं व नेताओं से मिलना और यहां तक कि बंगाल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करना शामिल होगा. कोरोना से ठीक होने के बाद गृह मंत्री की यह पहली राजनीतिक व्यस्तताओं में से एक है, जहां वह एक राज्य में पूरा दिन बिताएंगे और 2021 बंगाल चुनावों पर ध्यान केंद्रित करेंगे. 


Find Us on Facebook

Trending News