बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रलोभन से इंकार करने पर जाँच एजेंसियों से डराती है भाजपा, कांग्रेस पार्टी ने लगाया आरोप

प्रलोभन से इंकार करने पर जाँच एजेंसियों से डराती है भाजपा, कांग्रेस पार्टी ने लगाया आरोप

RANCHI : झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष -सह- राज्य के वित्त एवं खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव ने कहा कि देशभर में भाजपा द्वारा लोकतांत्रिक मूल्यों के हनन और जनादेश के अपमान की साजिश बेनकाब हो चुकी है. आज रांची स्थित अपने आवास पर पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी लगातार लोकतांत्रिक मूल्यों का हनन कर रही है. जनता द्वारा खारिज कर दिये जाने के बाद चुनी हुई सरकार को अपदस्त करने की कोशिश की जा रही है. 

उन्होंने कहा कि पहले मणिपुर, कर्नाटक और महाराष्ट्र में क्या हुआ, सबने देखा. मध्यप्रदेश में तो भाजपा ने सारी हद को पार कर कोरोना संकटकाल में प्रजातांत्रिक मूल्यों की अवहेलना कर सरकार को गिरा दिया. संविधान में बिना विधानमंडल का सदस्य निर्वाचित हुए मंत्री बनने का प्रावधान जरूर किया गया है वो भी इक्का दुक्का. लेकिन मध्य प्रदेश में 12 ऐसे मंत्री बनाये गये है, जो विधानमंडल के सदस्य नहीं है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि राजस्थान में भी सरकार गिराने की कोशिश की गयी. भाजपा ने एक व्यक्ति को माध्यम बनाकर सरकार गिराने की भरपूर प्रयास की. लेकिन सफलता नहीं मिली. झारखंड में भी इसी तरह की कोशिश की जा रही है.  

उन्होंने बताया कि राज्यसभा चुनाव के दौरान भी इसी तरह की कोशिश की गयी थी. पैसा और पद देने की पेशकश के बदौलत सरकार बनाने का षड़यंत्र रचा गया. लेकिन कांग्रेस और सत्तारूढ़ गठबंधन के सभी विधायक एकजुट है. कांग्रेस विधायक लाठी-डंडा खाकर और वर्षों तक जनता की सेवा के बाद चुनाव जीत कर आये है. कांग्रेस विधायक बिकाऊ नहीं, टिकाऊ है. भाजपा की साजिश कभी सफल होगी.  

उन्होंने कहा कि भाजपा का यह चरित्र रहा है कि पैसा और पद का प्रलोभन से इंकार करने के बाद विभिन्न जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर डराने-धमकाने की भी कोशिश की जाती है. लेकिन इससे भी पार्टी नेता डरने वाले नहीं है. पूर्व में भी कई उदाहरणों में डराने-धमकाने की कोशिश सामने आयी है, यहां तक कि कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी, राहुल गांधी और अहमद पटेल तक को नहीं छोड़ा गया. 

कांग्रेस के इस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को अपने विधायकों पर भरोसा नहीं है. इसलिये भारतीय जनता पार्टी पर अनाप सनाप आरोप लगा रही है. उन्होंने कांग्रेस पार्टी को सलाह देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी अपना घर संभाले. राज्य सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है. कोरोना संकट में लोग भयभीत है. विधि व्यवस्था चौपट है. उग्रवादी घटनाएं आम होती जा रही है. राज्य के नौजवान, किसान, मजदूर हेमंत सरकार से निराश हो चुके है. ऐसे में अपनी नाकामियों को छिपाने के लिये सत्तापक्ष के लोग ऐसी बयानबाजी कर रहे हैं. बयानों के बीच चर्चा में बने रहने के लिये ऐसे बयान दिये जा रहे. दीपक प्रकाश ने कहा कि सरकार के मंत्रीगण को जनता की समस्याओं से ज्यादा अपनी चिंता सता रही है. 

रांची से मोइजुद्दीन की रिपोर्ट 

Suggested News