भाजपा के फूल पेज वाले विज्ञापन पर विपक्ष का तंज कहा- सीएम चुनना है पीएम नहीं

भाजपा के फूल पेज वाले विज्ञापन पर विपक्ष का तंज कहा- सीएम चुनना है पीएम नहीं

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर पक्ष और विपक्ष दोनों अपनी अपनी ताकत चुनावी मैदान में दिखा रहे हैं. ऐसे में भाजपा के फुल पेज का विज्ञापन राजनीतिक गलियारों और चौक चौराहों पर चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल भाजपा के इस फुल पेज के विज्ञापन पर सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तस्वीर प्रकाशित की हुई थी और लिखा था 'भाजपा है तो भरोसा है, एनडीए को जिताएं।, इस विज्ञापन पर आरजेडी ने तंज कसते हुए ट्वीट किया है कि सीएम चुनना है पीएम नहीं।

हालांकि बीजेपी के इस पोस्टर में राज्य में एनडीए सरकार बनने के बाद विकास के लिए 7 बातों का जिक्र है और एनडीए के घटक दलों भाजपा-जदयू-हम-वीआईपी का चुनाव चिह्न तो है लेकिन इसमें किसी भी नेता की तस्वीर नहीं है यहां तक कि नीतीश कुमार की भी नहीं। जबकि एनडीए की ओर से नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री पद के चेहरे हैं। बीते दिनों बिहार के चुनावी दौरे पर आए पीएम मोदी का लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान पर खुलकर कुछ नहीं बोलना और अब ये विज्ञापन कई कयासों को जन्म देने लगा है।

बीजेपी के इस पोस्टर में सिर्फ प्रधानमंत्री की तस्वीर और नीतीश का विज्ञापन से गायब होने को लेकर एनडीए के कोई भी नेता खुलकर कुछ बोल नहीं रहे हैं। नाम नहीं छापने की शर्त पर कुछ नेताओं ने बताया कि बिहार में लोग इस बार नीतीश सरकार से नाराज हैं। उनकी जनसभा में भी उनके विरोध में नारेबाजी हुई है। वहीं क्षेत्र भ्रमण के दौरान कई मंत्रियों का भी विरोध हुआ है। इसलिए भाजपा फूंक-फूंकर कदम रख रही है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता और उनके कद को देखते हुए लोगों से प्रधानमंत्री के नाम पर वोट मांग रही है। यही वजह है मुख्यमंत्री की तस्वीर विज्ञापन से गायब है।

वहीं लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी भाजपा के इस विज्ञापन पर तंज कसते हुए ट्वीट किया कि-  आदरणीय @NitishKumar जी को प्रमाण पत्र की आवश्यकता ख़त्म होती नहीं दिख रही है। @BJP4India के साथियों का @NitishKumar जी को पुरे पन्ने का विज्ञापन और प्रमाणपत्र देने के लिए शुक्रगुज़ार होना चाहिए और जिस तरीक़े से भाजपा गठबंधन के लिए ईमानदार हैं वैसे ही नीतीश जी को भी होना चाहिए।

Find Us on Facebook

Trending News