बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीजेपी की मांग को जेडीयू ने किया खारिज,कहा-बिहार में नहीं लागू होगा NRC

बीजेपी की मांग को जेडीयू ने किया खारिज,कहा-बिहार में नहीं लागू होगा NRC

PATNA: जेडीयू ने बिहार में एनआरसी लागू करने की मांग को एक बार फिर से खारिज कर दिया है।जेडीयू ने कहा है कि कुछ लोग चर्चा में रहने के लिए बिहार में भी एनआरसी लागू करने को लेकर बयानबाजी करते रहते हैं।  सुप्रीम कोर्ट ने अभी राष्ट्रीय स्तर पर एनआरसी लागू करने को लेकर कोई दिशा निर्देश नहीं दिया है।

दिल्ली में जेडीयू राष्ट्रीय परिषद की बैठक की समाप्ति के बाद प्रेस कांफ्रेंस करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव के.सी त्यागी ने कहा कि जहां एक भी बाहरी व्यक्ति नहीं है वहां भी एनआरसी लागू करने की मांग की जा रही है।त्यागी ने कहा कि क्या सुप्रीमकोर्ट ने किशनगंज या बिहार के दूसरे जगहों में एनआरसी लागू करने को लेकर कोई आदेश दिया है ?

जेडीयू महासचिव ने कहा कि असम में अगर एनआरसी लागू हुआ तो वह सुप्रीमकोर्ट के आदेश पर हुआ है।ऐसे में बिहार में भी एनआरसी लागू करने की बात का कोई मतलब नहीं है।कुछ लोग बयान देते हैं देते रहें जेडीयू को उससे कोई मतलब नहीं।सिर्फ चर्चा में बने रहने के लिए कुछ लोग बयानबाजी करते रहते हैं।

ये भी पढ़ें---बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की हुई ताजपोशी, दूसरी बार बने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष

बता दें कि बिहार में एनआरसी लागू करने को लेकर बीजेपी लगातार मांग उठा रही है।पार्टी के कई वरिष्ठ नेता सीमांचल इलाकों में बंग्लादेशी घुसपैठिया को चिन्हिंत करने की मांग लगातार उठाते रहे हैं। गिरिराज सिंह, समेत पूरी पार्टी मानती है कि सीमांचल में एनआरसी की जरूरत है।क्यों कि वहां पिछले कई दशकों में बड़ी संख्या में बंग्लादेशी शरणार्थी किशनगंज,अररिया,कटिहार के इलाके में बस गए हैं।इसलिए उन्हें चिन्हित कर निकालना बहुत जरूरी है।

Suggested News