बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीजेपी कोटे से होगा विधानसभा अध्यक्ष, इन दो नामों पर सबसे अधिक चर्चा तेज

बीजेपी कोटे से होगा विधानसभा अध्यक्ष, इन दो नामों पर सबसे अधिक चर्चा तेज

पटना... बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में सोमवार को एक बार फिर से एनडीए की सरकार सत्ता आएगी। शाम के 4:30 बजे पटना स्थित राजभवन में नीतीश कुमार समेत कई अन्य चेहरों को मंत्रिमंडल में बतौर मंत्री शपथ दिलवाई जाएगी। इस बीच बड़ी खबर यह आ रही है कि विधानसभा अध्यक्ष का पद के लिए पटना साहिब विधायक नंद किशोर यादव और आरा के विधायक अमरेंद्र प्रताप सिंह रेस में बने हुए हैं। इसमें नंद किशोर यादव की संभावना प्रबल दिख रही है। 

हालाकि इस सबके बीच विधानसभा अध्यक्ष के पद पर किसे बैठाया जाए इसको लेकर आला नेताओं में मंथन भी चला। मंत्रिमंडल के शपथ लेने से पहले ये तस्वीर साफ हो जाएगी कि बिहार विधानसभा का अध्यक्ष बीजेपी से कौन चेहरा बन रहा है।


दरअसल, पिछली सरकार में विधानसभा अध्यक्ष का पद जेडीयू के जिम्मे था और पार्टी के सीनियर नेता विजय चौधरी विधानसभा के अध्यक्ष थे, लेकिन इस बार के चुनाव में तस्वीर बदल गई है। इस बार के चुनाव में बीजेपी ने जेडीयू से ज्यादा सीट लाकर एनडीए में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है, ऐसे में पार्टी चाहती है कि विधानसभा अध्यक्ष की कुर्सी उसके पास रहे। विधानसभा अध्यक्ष का पद काफी महत्वपूर्ण होता है और इस कुर्सी पर बैठने वाले को सदन का लंबा तजुर्बा होना भी जरूरी होता है।

Suggested News