बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीजेपी नेतृत्व एक नेता पर विश्वास करना छोड़े वरना झारखंड वाली स्थिति बिहार में भी हो जाएगी

बीजेपी नेतृत्व एक नेता पर विश्वास करना छोड़े वरना झारखंड वाली स्थिति बिहार में भी हो जाएगी

पटना : झारखंड में बीजेपी की करारी हार का असर बिहार में भी दिखना शुरू हो गया है।बिहार बीजेपी के नेता अब खुलकर कहने लगे हैं कि बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व को किसी नेता पर आंख मूंदकर विश्वास नहीं करना चाहिए।अगर ऐसा किया तो आगामी विधानसभा चुनाव में झारखंड वाली स्थिति  बिहार में भी हो जाएगी।

सरयू राय का टिकट काटना हाइट था 
बिहार बीजेपी के कई नेता झारखंड में पार्टी की इस हार के लिए पूरे तौर पर मुख्यमंत्री और पार्टी का चेहरा रहे रघुवर दास को जिम्मेदार ठहरा रहे। नेताओं का मानना है कि केंद्रीय नेतृत्व ने आंख मूंदकर रधुवर दास पर विश्वास किया.रघुवर के गलत निर्णय पर भी पार्टी ने हस्तक्षेप नहीं किया।उसी का नतीजा है कि आज बीजेपी के हाथ से झारखंड निकल गया है। जिस तरीके से रघुवर दास के अहम ने पार्टी के लिए समर्पित रहे वरिष्ठ नेता सरयू राय समेत कई नेता अलग हो गए उसी का परिणाम है कि बीजेपी की ये हालत हुई है।


बिहार के एक नेता पर विश्वास करना छोड़े केंद्रीय नेतृत्व
बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता रहे पूर्व विधायक रामेश्वर चौरसिया ने खुलकर कहा कि झारखंड चुनाव परिणाम से बिहार पर काफी असर होने वाला है।अगर पार्टी नेतृत्व नहीं चेता तो 2020 के चुनाव में बीजेपी को नुकसान उठाना पड़ सकता है।उन्होंने न्यूज4नेशन से बातचीत में कहा कि केंद्रीय नेतृत्व को बिहार के एक नेता पर विश्वास नहीं करना चाहिए।अगर एक नेता पर विश्वास कर पार्टी कोई कदम उठाती है तो यहां भी झारखंड जैसे हालात हो जायेंगे।रामेश्वर चौरसिया ने कहा कि रघुवर दास ने सरयू राय जैसे वरिष्ठ नेता को किनारे कर दिया और पार्टी नेतृत्व ने कुछ नहीं किया।इसका पूरे झारखंड में गलत मैसेज गया है।

 जो नेता अपने मोहल्ले के लिए कुछ नहीं किया वो राज्य के लिए क्या करेगा
बीजेपी नेता रामेश्वर चौरसिया ने बिहार बीजेपी के एक नेता का नाम लिए बगैर कहा कि जो अपने मोहल्ला,क्षेत्र समाज के लिए कुछ नहीं कर सका वो राज्य के लिए क्या करेगा।उन्होंने कहा कि जिसे दान देने की आदत हीं नहीं वो केंद्र में जाकर दानवीर हो जाएगा,ऐसा नहीं हो सका।

बिहार बीजेपी में कई गुट,सबों से सलाह ले पार्टी
रामेश्वर चौरसिया ने स्पष्ट तौर पर कहा कि बिहार में बीजेपी के एक नेता की चलती है और कई गुट हैं इस बात से इनकार नहीं कर सकते हैं। लेकिन पार्टी नेतृत्व को सबों का सुनना चाहिए।क्यों कि सबों की अपनी-अपनी भूमिका है।इसलिए अब भी समय है बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व झारखंड से सबक लेते हुए बिहार विधानसभा की तैयारी में जुटे ताकि हम बिहार को बचा सकें।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News