बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा नेता के करोड़ों की जमीन की ‘जमाबंदी’ को ADM ने किया रद्द, सरकारी जमीन पर खोला गया था पेट्रोल पंप

भाजपा नेता के करोड़ों की जमीन की ‘जमाबंदी’ को ADM ने किया रद्द, सरकारी जमीन पर खोला गया था पेट्रोल पंप

PATNA: भाजपा नेता की जमीन की जमाबंदी को रद्द कर दिया गया है.सरकारी जमीन की रजिस्ट्री वाले बीजेपी नेता की करीब 10 कट्ठा से अधिक जमीन को सरकारी गैरमजरूआ करार देते हुए अपर समाहर्ता ने जमाबंदी रद्द कर सीओ को कार्रवाई का आदेश दिया है.

मामला मोतिहारी से जुड़ा है।हरसिद्धि बाजार से सटे खाता संख्या-93 खेसरा-299 की 10 कट्ठा 18 धुर  गैरमजरूआ भूमि की जमाबंदी को एडीएम रेवेन्यू ने लंबी सुनवाई के बाद रद्द कर दी है। एडीएम ने पारित आदेश की प्रति को 11 फरवरी 2020 को अंचलाधिकारी हरसिद्धी को भेजकर कार्रवाई का आदेश भी दिया है। बता दें कि मालिक गैर मजरुआ खाता संख्या 93 व खेसरा संख्या 299 की जमाबंदी केशवलाल साह, राजेश्वर साह व महावीर साह के नाम से थी। 

लेकिन उक्त जमीन को राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता व उनके पुत्र राकेश गुप्ता से खरीदी थी। इसमें 10 कट्ठा भूमि गुप्ता ने कई माध्यम से खरीदी थी। जबकि 10 धुर भूमि उनके पुत्र के नाम से बदलैन है। उक्त जमीन पर पेट्रॉल पंप के लिए एनओसी दी गई थी।रिपोर्ट में लिखा गया है कि उक्त सरकारी जमीन पर राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता के नाम से पेट्रोल पंप आवंटित की गई है।

 बता दें जिस जमीन की जमाबंदी को रद्द किया गया है वह जमीन मोतिहारी भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष और जिलापरिषद मोतिहारी के पूर्व अध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता के नाम पर था। इस सरकारी भूमि को अतिक्रमणमुक्त कराने को लेकर हरसिद्धी के एक आरटीआई कार्यकर्ता ने पहली बार अरेराज अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के पास याचिका दायर की थी। केस में बताया था कि पेट्रॉल पंप वाली जमीन गैरमजरूआ है। इसे फर्जीवाड़ा कर हथियाया गया है। यहां से जमीन की जमाबंदी रद्द करने का मामला अपर समाहर्ता, मोतिहारी से होते हुए पटना में लोकायुक्त के पास पहुंचा.

बीजेपी नेता बोले-उक्त जमीन पर पेट्रोल पंप के लिए प्रशासन ने दिया था एनओसी

इस संबंध में न्यूज4नेशन ने भाजपा नेता से पूछा तो उन्होंने कहा कि इस संबंध में उन्हें कोई जानकारी नहीं है।बीजेपी नेता ने बताया कि उन्होंने उक्त जमीन की वहीं के एक शख्स से खरीदा था।।उस जमीन पर पेट्रोल पंप के लिए प्रशासन ने एनओसी दिया था।ऐसे में कहां गलत हैं....।

Suggested News