बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

‘अग्निवीरों’ के निशाने पर भाजपा नेता, बिहार प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के घर को जलाने की कोशिश, उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के घर पर हमला

‘अग्निवीरों’ के निशाने पर भाजपा नेता, बिहार प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के घर को जलाने की कोशिश, उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के घर पर हमला

पटना. अग्निपथ योजना के खिलाफ आक्रोशित युवाओं की भीड़ ने शुक्रवार को बिहार प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल के घर पर हमला करने की कोशिश की. बेतिया स्थित संजय जायसवाल के घर पर उपद्रवियों की ओर से जमकर पथराव किया गया. भीड़ ने जायसवाल के खिलाफ नारेबाजी की और उनके घर को जलाने की कोशिश की. 

सूत्रों के अनुसार पुलिस और उपद्रवियों के बीच काफी देर नोकझोंक भी हुई. कहा जा रहा है कि संजय जयसवाल के घर की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों की ओर से फायरिंग भी की गई. हालांकि पुलिस ने अभी तक फायरिंग की पुष्टि नहीं की है. 

वहीं, बेतिया में संजय जायसवाल के घर पर तोड़फोड़ और उनके घर को जलाने की कोशिश के बाद बड़ी संख्या में पुलिस वाले वहां पहुंचे और उन्होंने भीड़ पर बल प्रयोग करते हुए उसे वहां से खदेड़ा. संजय जयसवाल के जिस घर पर भीड़ ने हमला करने की कोशिश की उस घर में ताला लगा हुआ था. भीड़ ने ताला तोड़कर हमले की कोशिश की.


इसके पहले बिहार के उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के घर पर हमला किया गया. उनके घर पर जमकर पथराव हुआ जिससे खिड़कियों के शीशे टूट गए. रेणु देवी ने हमले के बाद शुक्रवार को बेतिया जाने का अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया. लखीसराय में भी भाजपा कार्यालय पर हमला किया गया है. 

दरअसल सेना भर्ती के नए नियम अग्निपथ के खिलाफ पूरे बिहार में 3 दिनों से जोरदार विरोध हो रहा है. खासकर आक्रोशित युवाओं की भीड़ ट्रेनों को निशाना बना रही है. वहीं अब भीड़ के गुस्से का शिकार भाजपा नेता हो रहे हैं. भीड़ ने भाजपा नेताओं को निशाने पर लिया है. गुरुवार को नवादा में भाजपा विधायक अरुणा देवी और छपरा में भाजपा विधायक सीपी गुप्ता पर हुए हमले के बाद शुक्रवार को बेतिया में उपमुख्यमंत्री रेणु देवी और प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल को निशाना बनाया गया. वहीं, आंदोलन के कारण बिहार के दर्जनों रेल स्टेशन पर कई ट्रेनें खड़ी थी. 


Suggested News