भाजपा नेता पहुंचे CM आवास,नीतीश कुमार के साथ सरकार बनाने पर कर रहे मंथन

भाजपा नेता पहुंचे CM आवास,नीतीश कुमार के साथ सरकार बनाने पर कर रहे मंथन

पटना: बिहार में सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है। गुरुवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी एनआर श्रीनिवास ने राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात की। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मुलाकत कर राज्यपाल को नतीजों की लिस्ट सौंप दी। वहीं आज से बिहार में लगी आदर्श आचार संहिता भी खत्म हो गई।इधर बिहार में एनडीए की सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है।

 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ सरकार बनाने की रणनीति पर मंथन को लेकर भाजपा के नेता सीएम आवास पहुंच गए हैं। डिप्टी सीएम सुशील मोदी,प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल और मंगल पांडेय नीतीश कुमार के सरकारी आवास पर पहुंच गए हैं। वहीं जेडीयू के नेता आरसीपी सिंह और वशिष्ठ नारायण सिंह भी सीएम आवास में मौजूद हैं।बता दें कि 10 नवंबर को जब बिहार में एनडीए गठबंधन को बढ़त मिली थी तब भी बिहार बीजेपी के प्रभारी भूपेन्द्र यादव,सुशील मोदी सीएम हाउस पहुंचे थे और नीतीश कुमार से मुलाकात की थी। दोनों दल के शीर्ष नेताओं की आज की मुलाकात में  बिहार में सरकार गठन को लेकर फाइनल बातचीत हो रही है। 

निर्वाचन अधिकारी ने राज्यपाल से की मुलाकात

राज्यपाल फागू चौहान से मुख्य निर्वाचन अधिकारी एनआर श्रीनिवास ने मुलाकात की और जीते हुए विधायकों की सूची सौंपी। राज्यपाल से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि सभी जीते हुए कैंडिडेट की सूची राज्यपाल को सौंप दी गई है। इसी के साथ आदर्श आचार संहिता भी खत्म हो गई है। उन्होंने बताया कि काउंटिंग को लेकर कुछ शिकायते आई। इसको लेकर हमने स्पेसफिकसबूत मांगे हैं ताकी जांच कराई जाए लेकिन वैसा कोई सबूत नहीं मिला है।राज्यपाल से मुलाकात के बाद चर्चा के दौरान मुख्य निर्वाचन अधिकारी एचआर श्रीनिवास ने कहा कि अपनी शिकायत को लेकर कोई कोई कोर्ट जाता है तो जाए, लोकतंत्र में अपने अधिकार के लिए हर कोई स्वतंत्र है।


Find Us on Facebook

Trending News