बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में जारी है वोटिंग, BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय मयूख ने परिवार से साथ किया मतदान....

बिहार में जारी है वोटिंग, BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय मयूख ने परिवार से साथ किया मतदान....

पटनाः बिहार में हो रहे विधानसभा चुनाव के तहत आज दूसरे चरण का मतदान जारी है. कोरोना महामारी के बीच हो रहे इस चुनाव में मतदान की रफ्तार राजधानी पटना में थोड़ी कम दिख रही है. सुबह सात बजे से मतदान जारी है।बिहार के तमाम बड़े दिग्गज वोट कर रहे हैं और मतदाताओं से वोट की अपील कर रहे हैं। राज्यपाल फागू चौहान,सीएम नीतीश कुमार,तेजस्वी यादव,राबड़ी देवी समेत अन्य नेताओं ने अपने मताधिकारी का प्रयोग कर लिया है।

विधान पार्षद संजय मयूख ने किया मतदान

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता व राष्ट्रीय मीडिया सह प्रभारी संजय मयूख ने दानापुर विधान सभा स्थित 255 नंबर मतदान केंद्र पर अपने परिवार के साथ मताधिकार का प्रयोग किया।

17 जिलों में हो रही वोटिंग

दूसरे चरण में आज 1463 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। इस चरण में 1316 पुरुष, 146 महिला एवं एक थर्ड जेंडर की उम्मीदवार इनमें शामिल हैं। दूसरे चरण में सबसे अधिक 27 उम्मीदवार महाराजगंज निर्वाचन क्षेत्र में और सबसे कम चार उम्मीदवार दरौली निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव मैदान में हैं। वहीं, 40 विधानसभा क्षेत्रों में एक से अधिक महिला प्रत्याशी चुनाव लड़ रही हैं। इस चरण में 513 निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं।  चुनाव आयोग के निर्देश पर सभी निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव की तैयारियों को पूरा कर लिया गया है। इस चरण में हरेक मतदान केंद्र पर अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गयी है। इस चरण में सुरक्षा बलों की करीब 1200 कंपनियों को तैनात किया गया है।

दूसरे चरण के मतदान में जिन जिलों में वोटिंग हो रही, उनमें पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, सीवान, छपरा, वैशाली, समस्तीपुर, बेगूसराय, खगड़िया, भागलपुर, नालंदा और पटना शामिल हैं।


Suggested News