बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मंत्री पद की आस लगाए BJP नेता भारी टेंशन में, अब और बढ़ी इंतजार की घड़ी

मंत्री पद की आस लगाए BJP नेता भारी टेंशन में, अब और बढ़ी इंतजार की घड़ी

Patna: सीएम नीतीश कुमार मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बेचैन हैं। वे अब तक दो दफे सार्वजनिक तौर पर कह चुके हैं कि बीजेपी की वजह से कैबिनेट विस्तार नहीं हो पा रहा है। नई सरकार के शपथ के 2 महीने से अधिक बीत गए लेकिन मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बीजेपी और जेडीयू में सहमति नहीं बन पा रही है। सिर्फ जेडीयू ही नहीं बल्कि बीजेपी के नेता भी मंत्रिमंडल विस्तार नहीं होने से टेंशन में हैं। भूपेन्द्र यादव के दिल्ली लौटने के बाद मंत्री पद की दौड़ में शामिल नेताओं की चिंता फिर से बढ़ गई है।  

पटना से लेकर दिल्ली दरबार तक दौड़ लगा रहे बीजेपी नेता

मंत्रिमंडल में जगह पाने को लेकर भाजपा के नेता पटना से लेकर दिल्ली दरबार तक दौड़ लगा रहे। यह दौड़ नई सरकार के गठन के बाद से ही जारी है लेकिन कैबिनेट में जगह पाने वाले नेताओं की प्रतिक्षा खत्म नहीं हो रही। वे नेता ज्यादा परेशान हैं जिन्हें लग रहा कि इस बार तो उनकी बारी आने वाली है लेकिन ज्यों-ज्यों कैबिनेट विस्तार में देरी हो रही चिंता की लकीरें बढ़ती जा रही है। क्या पता अंत समय में कोई लंगड़ी न लग जाए।

भूपेन्द्र यादव के दिल्ली लौटने के बाद फिर मे टेंशन में आये नेता

मंत्री पद की दौड़ में शामिल बीजेपी नेताओं को जैसे ही इस बात की जानकारी लगी कि बिहार भाजपा प्रभारी भूपेन्द्र यादव दिल्ली से पटना आने वाले हैं. इसके बाद बेचैनी और बढ़ गई। भूपेन्द्र यादव 25 जनवरी को ही पटना आये,26 तारीख को पटना में रहे और 27 जनवरी को मिलन समारोह में शिरकत करने के बाद वापस दिल्ली लौट गए। इस दौरान मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सहयोगी दल जेडीयू से कोई बातचीत नहीं हुई। इसके बाद अब मंत्री बनने की दौड़ में शामिल भाजपा नेता फिर से टेंशन में आ गए हैं। अब नेताओं को भी समझ में नहीं आ रहा कि आखिर प्रतिक्षा की घड़ी कब खत्म होगी ? बता दें इस बार बीजेपी की विधानसभा में विधायकों की संख्या अधिक होने से भाजपा कोटे से अधिक मंत्री बनेंगे. मंत्री पद की दौड़ में शामिल एक बीजेपी नेता ने बताया कि इंतजार की भी कोई सीमा होती है। इंतजार करते-करते 2 महीना 10 दिन बीत गए लेकिन अभी तक कैबिनेट विस्तार पर बात ही नहीं बनी है।पता नहीं कब तक इंतजार करना पड़ेगा........।   

अब बीजेपी बोली-कैबिनेट विस्तार में देरी नहीं हुई है 

अब तो बीजेपी खुले तौर पर कह रही है कि मंत्रिमंडल विस्तार में अभी जल्दी क्या है? बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने आज प्रदेश कार्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार पर अभी कोई देरी नहीं हुई है. समय आने पर मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा. बड़ा सवाल यही है, विभाग के बोझ तले मंत्री दबे हुए हैं फिर भी बीजेपी अध्यक्ष कह रहे कि कैबिनेट विस्तार में अभी देरी नहीं हुई है।मतलब साफ है कि जदयू बीजेपी में कैबिनेट पर अभी तक बात नहीं बनी है।


Suggested News