BJP नेतृत्व ने बिहार में प्रभारी-सह प्रभारी की नियुक्ति की, 15 राज्यों में नए प्रभारी बनाये गये, देखें सूची

BJP नेतृत्व ने बिहार में प्रभारी-सह प्रभारी की नियुक्ति की, 15 राज्यों में नए प्रभारी बनाये गये, देखें सूची

पटना. बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने बिहार बीजेपी के प्रभारी की नियुक्ति कर दी है। भूपेंद्र यादव के केंद्रीय मंत्री बनने के बाद से बिहार बीजेपी प्रभारी का पद खाली था। अब विनोद तावडे़ बीजेपी बिहार के प्रभारी होंगे, जबकि सांसद हरीश द्विवेदी सहप्रभारी रहेंगे। ओम माथुर को छत्तीसगढ़ का प्रभारी बनाया गया है, जबकि पटना से बीजेपी विधायक नितिन नवीन वहां के सह प्रभारी होंगे। बीजेपी नेतृत्व ने 15 राज्यों में प्रभारी और सह प्रभारी की नियुक्ति की है। इस संबंध में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने पत्र जारी कर दिया है।

विप्लव कुमार देव को हरियाणा का प्रभारी बनाया गया है। सांसद लक्ष्मीकांत बाजपेई को झारखंड प्रभारी, सांसद प्रकाश जावेडकर को केरल का प्रभारी और राधा मोहन अग्रवाल को सह प्रभारी बनाया गया है। मुरलीधर राव को मध्य प्रदेश का प्रभारी, पंकजा मुंडे और डॉ. रमाशंकर कठेरिया सह प्रभारी बनाया गया है। विजय भाई रुपाणी विधायक को पंजाब का प्रभारी और डॉक्टर नरेंद्र सिंह रैना को सह प्रभारी बनाया गया है।


वहीं तरुण चुघ को तेलंगाना का प्रभारी और अरविंद मेनन को सह प्रभारी बनाया गया है। विजय भाई रुपाणी को चंडीगढ़ का प्रभारी बनाया गया है। अरुण सिंह सांसद को राजस्थान का प्रभारी और विजया रहाटकर को सह प्रभारी, सांसद महेश शर्मा को त्रिपुरा का प्रभारी बनाया गया है। जबकि बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता और विधान पार्षद मंगल पांडे को पश्चिम बंगाल का प्रभारी बनाया गया है।

बिहार से तीन नेताओं को मिली जगह

वहीं अमित मालवीय और आशा अलकड़ा को सह प्रभारी बनाया गया है। नॉर्थईस्ट प्रदेश के लिए डॉ. संबित पात्रा को संयोजक ऋतुराज सिन्हा को सह संयोजक बनाया गया है। इस तरह से बिहार से जुड़े मंगल पांडे को प्रभारी और नितिन नवीन सह प्रभारी ऋतुराज सिन्हा संयोजक बनाए गए हैं।


Find Us on Facebook

Trending News