बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीजेपी ने महावीर मंदिर से श्रीराम ध्वज के साथ रथ को किया रवाना, पटनावासियों को डाकबंगला चौराहे आने के लिए करेगी निमंत्रित

बीजेपी ने महावीर मंदिर से श्रीराम ध्वज के साथ रथ को किया रवाना, पटनावासियों को डाकबंगला चौराहे आने के लिए करेगी निमंत्रित

PATNA: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, पाटलिपुत्र सांसद रामकृपाल यादव तथा पूर्व मंत्री सह विधायक नितिन नवीन के साथ श्री श्री रामनवमी शोभायात्रा अभिनंदन समिति के अध्यक्ष सरदार जगजीवन सिंह बबलू एवं अन्य सदस्यों के साथ मिलकर पटना जंक्शन स्थित महावीर मंदिर से जय श्री राम के जयघोष की साथ राम रथ को श्री राम ध्वज दिखाकर रवाना किया। 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर को ऐतिहासिक और अविस्मरणीय बनाने के लिए राजधानी पटना में श्री श्री रामनवमी शोभायात्रा अभिनंदन समिति ने भव्य तैयारी की है।

जिसके अंतर्गत इक्यावन हज़ार दीपों से पटना के डाकबंगला चौराहे को जगमग किया जाएगा। इसके साथ ही लगभग सवा लाख दीप पटना के पचास से भी ज्यादा पूजा समितियों और व्यापारिक संगठनों के बीच वितरित किए जाएँगे। कुल मिलाकर पटना को पूरी तरह से श्री राम की भक्ति और आस्था में भरने के लिए समिति ने संयोजक नीतिन नवीन तथा अध्यक्ष जगजीवन सिंह बबलू ने समिति के सदस्यों के साथ कर ली गई है। एक दिन पहले से चौबीस घंटे का अष्टजाम और प्राण-प्रतिष्ठा के उपरांत भजन पूजन और हवन का आयोजन भी डाकबंगला पर चौराहे पर किया जाएगा। 

इन सब बातों की जानकारी और जागरूकता के लिए ही आज महावीर मंदिर से राम रथ को रवाना किया गया है। जो शहर के विभिन्न इलाको में घूम घूम कर लोगो को डाकबंगला चौराहे पर आकर राम-धुन, भजन के साथ हवन पूजन और प्रसाद के लिये आमंत्रित करेगा। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने इस मौक़े पर कहा कि यह दिन सनातन आस्था और स्वाभिमान के पुनर्स्थापन का दिन होगा जब पाँच सौ साल के संघर्ष के बाद एक बार फिर रामलला अपने स्थान पर विराजमान होंगे। 

सांसद रामकृपाल यादव ने राजधानिवासियों से 22 जनवरी को अपने घरों एवं प्रतिष्ठानों पर दीपक जलाकर दीपावली मनाने की अपील की। विधायक नितिन नवीन ने कहा कि 500 वर्षों के संघर्ष के बाद 22 जनवरी का दिन हम लोगों को प्रत्यक्ष देखने को मिल रहा है ये हम सब के लिये सौभाग्य और गर्व का विषय है। अयोध्या की पावन धरा प्रभु श्री राम के जन्मभूमि है। 22 जनवरी 2024 को यह पुण्य धरा पुनः धर्म के जयघोष के साथ आने वाली सदियों तक मानवता का कल्याण करती रहेगी। इस ऐतिहासिक दिवस को हम सब दीपावली के रूप में मनाये, अतः अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा के दिन अपने घरों के साथ समीप के मंदिर प्रांगण में एकत्रित होकर भजन भाव के साथ साथ दीप दान अवश्य करें।

Suggested News