बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा ने बनाई बड़बोले नेताओं की सूची, विवादास्पद बयानों के लिए मशहूर 38 नेताओं को बोलने से पहले परहेज की दी नसीहत

भाजपा ने बनाई बड़बोले नेताओं की सूची, विवादास्पद बयानों के लिए मशहूर 38 नेताओं को बोलने से पहले परहेज की दी नसीहत

DESK. नुपुर शर्मा प्रकरण में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश की छवि धूमिल होने के बाद भाजपा की ओर से अपने बयानवीर नेताओं को नसीहत दी गई है कि वे बोलने से पहले विचार करें. मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ऐसे 38 नेताओं की सूची तैयार की गई है जिनके बयान अक्सर विवादों में रहे हैं. दरअसल पैगम्बर मुहम्मद के खिलाफ कथित रूप से विवादित टिप्पणी करने के कारण भाजपा ने नुपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल को पार्टी से निकाल दिया है. 

वहीं दुनिया के कई देशों में इसे लेकर भारत के खिलाफ माहौल बना हुआ है. अब इसी कारण भाजपा ने अपने नेताओं की बयानबाजी पर नकेल कसने की तैयारी की है. साथ ही टीवी बहसों के दौरान सीमा रेखा पार नहीं करने की हिदायत दी है.  हेट स्पीच देने वाले नेताओं में अनंत कुमार हेगड़े, शोभा करंदलाजे, गिरिराज सिंह, तथागत राय, प्रताप सिम्हा, विनय कटियार, महेश शर्मा, टी राजा सिंह, विक्रम सिंह सैनी, साक्षी महराज, संगीत सोम के नाम होने की बात रिपोर्ट में कही गई है.

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी के दो पूर्व नेताओं नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल की कथित विवादित टिप्पणी के बाद पाकिस्तान समेत यूएई, जॉर्डन, सऊदी, बहरीन ने बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता के विवादित बयान की कड़ी निंदा की है। इससे पहले कतर, कुवैत और ईरान ने विरोध किया था। कतर, कुवैत, ईरान, सऊदी अरब, बहरीन और पाकिस्तान जैसे देशों ने वहां तैनात भारतीय दूतों को तलब किया था। अफगानिस्तान में तालिबान सरकार और मक्का की ग्रैंड मस्जिद के इमाम शेख अब्दुर रहमान अल सुदैस भी बयानों की निंदा करने वालों में शामिल थे।



Suggested News