बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राफेल सौदे की दलाली से बीजेपी ने दिल्ली में बनाया आलिशान पार्टी ऑफिस - हम

राफेल सौदे की दलाली से बीजेपी ने दिल्ली में बनाया आलिशान पार्टी ऑफिस - हम

PATNA :  हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा  और राजद ने नरेन्द्र मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाये हैं। हम का आरोप है कि राफेल सौदे में दलालू से जो पैसे मिले उससे बीजेपी ने दिल्ली में सेवेन स्टार होटल की तरह पार्टी का नया ऑफिस बनाया है। राजद ने कहा है कि नरेन्द्र मोदी की ईमानदारी की अब पोल खुल गयी है।

मोदी सरकार पर राफेल सौदे में दलाली का आरोप

हम ने आरोप लगाया है कि नरेन्द्र मोदी सरकार ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे में बहुत पैसा बनाया है। इस पैसे से बीजेपी ने दिल्ली में आलिशान पार्टी मुख्यालय तो बनाया ही, पूरे देश के हर जिले में पार्टी ऑफिस के लिए जमीन भी खरीदी। हम ने प्रधानमंत्री मोदी से सवाल किया है कि वह राफेल लड़ाकू विमान खरीद के बारे में देश को बताएं। पीएम बताएं कि इस विमान को खरीदने में कितना पैसा खर्च हुआ है।

किसके निर्देश पर मिला रिलायंस को ठेका

हम के मुताबिक, फ़्रान्स के पूर्व राष्ट्रपति ओलांद के बयान के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि नरेंद्र मोदी सरकार के निर्देश पर रिलायंस को राफ़ेल का ठेका दिया गया है। अब अगर प्रधानमंत्री ने जनता के बीच इस मामले पर अपनी बात को नहीं रखा तो स्पष्ट हो जाएगा कि देश का चौकीदार ही ख़ुद जनता की गाढ़ी कमाई की दलाली से पैसा बना रहा है। 

सेना से जुड़े विमान की मेंटनेन्स निजी कंपनी को क्यों ?

हम ने सवाल उठाया है कि अब तक राफेल विमानों की मेंटनेन्स की जिम्मेवारी हिन्दुस्तान एयरोनाटिक्स लिमिटेड उठा रहा था। फिर सरकार ने इसकी देखरेख क्यों एक निजी कंपनी के हवाले कर दी । सेना के काम में निजी कंपनी का प्रवेश आंतरिक सुरक्षा से खिलवाड़ है। ऐसा कर के सरकार देश के साथ धोखा कर रही है। हम के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ दानिश रिज़वान ने राफेल डील के मुद्दे पर मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा किया है।

राजद ने कहा, मोदी की पोल खोल रहे ओलांद

राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने मोदी सरकार को हर मोर्चे पर फेल बताया है। उन्होंने कहा कि एक पराये देश के पूर्व राष्ट्रपति ने नरेन्द्र मोदी की ईमानदारी की पोल खोल दी है। ‘गली-गली में शोर है -नरेंद्र मोदी चोर है’ राहुल गांधी के इस नारे पर अरूण जेटली ख़ूब भभके थे। लेकिन नरेंद्र मोदी चोर हैं, इसकी गवाही तो अब फ़्रांस के पूर्व राष्ट्रपति दे रहे हैं। ओलांद वही हैं जिनके शासन के दौरान राफ़ेल का सौदा हुआ था।

Suggested News