बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेचैनी में बीजेपी, देर रात महाचंद्र सिंह को भाजपा में शामिल कराने की बात हुई पक्की, विशेष विमान से पहुंचे नेता

बेचैनी में बीजेपी, देर रात महाचंद्र सिंह को भाजपा में शामिल कराने की बात हुई पक्की, विशेष विमान से पहुंचे नेता


PATNA: पहले चरण का चुनाव खत्म होने के बाद बिहार बीजेपी किस कदर परेशान है इसकी बानगी आज पार्टी के मिलन समारोह में दिखी. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने स्वीकार किया कि पूर्व मंत्री महाचंद्र सिंह और विनोद शर्मा को पार्टी ज्वाईन कराने का फैसला शुक्रवार की देर रात लिया गया. महाचंद्र सिंह थोड़ा हिचकिचा भी रहे थे लेकिन बीजेपी ने उन्हें हर हाल में शनिवार को बीजेपी में शामिल होने की गुजारिश की. पार्टी नेतृत्व पर बेचैनी किस कदर हावी थी इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि दिल्ली से विशेष विमान से प्रदेश प्रभारी भूपेन्द्र यादव पटना पहुंचे. साथ ही प्रदेश अध्यक्ष नित्य़ानंद राय को बीच चुनाव प्रचार छोड़ हेलीकॉप्टर से पटना आना पड़ा. डिप्टी सीएम सुशील मोदी भी अपना सारा कार्यक्रम छोड़कर महाचंद्र सिंह को बीजेपी में शामिल कराने को तत्पर दिखे.

बीजेपी की बेचैनी की क्या है वजह

दरअसल प्रथम चरण का चुनाव खत्म होने के बाद क्षेत्र से मिल रही इनपुट से पार्टी नेतृत्व परेशान हो गया है. पार्टी को अहसास हो गया है कि भूमिहार-ब्राह्मण वोटर जिसे पार्टी अपनी परंपरागत वोटर मानती है उसमें गुस्सा स्पष्ट तौर पर दिख रहा है. जानकार बताते हैं कि 4 लोकसभा क्षेत्रों  में जो चुनाव हुए हैं वहां से यह रिपोर्ट मिल रही है कि उक्त समाज के बीजेपी वोटर पूरी तरह से निष्क्रिय बने रहे. जिसका खामियाजा एनडीए को उठाना पड़ सकता है. चिंतित बीजेपी ने तत्काल डैमेज कंट्रोल की कोशिश शुरू की. केंद्रीय नेतृत्व के आदेश पर प्रदेश प्रभारी सहित तमाम वरिष्ठ नेता बीजेपी से नाराज चल रहे अपने परंपरागत वोटरों को मनाने के लिए सक्रिय हो गए. अब उस समाज के कई नेताओं को बीजेपी में शामिल करा कर मैसेज देने की कोशिश की जा रही है कि बीजेपी आपको नजरअंदाज नहीं कर रही.

महाचंद्र सिंह-विनोद शर्मा को रात मे कराया गया तैयार

बीजेपी प्रदेश कार्यालय में आज पूर्व मंत्री महाचंद्र प्रसाद सिंह, कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता विनोद शर्मा सहित कई नेता जो भूमिहार समाज से आते हैं उनको पार्टी में शामिल कराया गया. खुद महाचंद्र सिंह ने स्वीकार किया कि देर रात उन्हें बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव और सुशील मोदी का मैसेज आया कि हर हाल में उन्हें शनिवार को पार्टी ज्वाईन करना है. वे थोड़े असमंजस में भी पड़े. आखिरकार वे तैयार हुए और आज बीजेपी ज्वाईन कर रहे हैं. बीजेपी में शामिल होने के बाद महाचंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि बिहार की 4 लोकसभा सीटों पर चुनाव संपन्न हो गए हैं. लेकिन अभी भी 36 सीटों पर चुनाव होना बाकी है. 36 सीटों पर वे और उनके समर्थक एनडीए के लिए जी-जान लगा देंगे. महाचंद्र सिंह ने दावा किया कि उत्तर बिहार में उनका काफी प्रभाव है और इसका काफी फायदा मिलेगा.

सुशील मोदी ने महाचंद्र सिंह को ज्वाईन कराने की वजह बतायी

बीजेपी प्रदेश कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि महाचंद्र सिंह और विनोद शर्मा बीजेपी के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं. मोदी ने कहा कि ये हमारे लिए इतने महत्वपूर्ण हैं कि बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव सिर्फ इन्हें पार्टी में शामिल कराने के लिए विशेष विमान से दिल्ली से पटना आए हैं. महाचंद्र बाबू को पार्टी में शामिल कराकर फिर भूपेन्द्र यादव वापस लौट जायेंगे. सुशील मोदी ने कहा कि महाचंद्र सिंह के पार्टी में शामिल होनें से बीजेपी को काफी फायदा होगा. ये बड़ा चेहरा हैं और इनके चेहरे का लाभ पार्टी को मिलेगा.

टिकट बंटवारे में समाज की उपेक्षा से नाराज हैं बीजेपी के परंपरागत वोटर

दरअसल बिहार में एनडीए और खासकर बीजेपी के टिकट बंटवारे से उसके परंपरागत वोटर नाराज हो गए थे. बताया जाता है कि इसका असर इस बार कई इलाकों में देखा भी जा रहा है. पहले चरण में मिले इनपुट के बाद इसकी पुष्टि भी हो गयी है कि उसके परंपरागत वोटर चुनाव के दिन सक्रिय रूप से नहीं दिखायी दे रहे. जानकार सूत्र बताते हैं कि बिहार के कई इलाकों खासकर जहानाबाद, पाटलिपुत्र, महाराजगंज, मुजफ्फरपुर एवं अन्य जिलों से यह यह सूचना मिल रही है कि टिकट बंटवारे में तवज्जो नहीं दिए जाने से उक्त समाज अपने आप को उपेक्षित महसूस कर रहा है. लिहाजा वोट की चोट से टिकट बंटवारे में हुए अपमान का बदला लेने की कोशिश में है. बताया जाता है कि पहले चरण का चुनाव खत्म होने के बाद बीजेपी नेतृत्व को इसका अहसास भी हो गया. लिहाजा अब डैमेज कंट्रोल की कोशिश में जुट गयी है. अब देखना दिलचस्प होगा कि महाचंद्र सिंह सरीखे नेताओं को पार्टी में शामिल करा बीजेपी अपने परंपरागत वोटरों के गुस्से को कितना कम कर पाती है.








Suggested News