बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बंगाल में बीजेपी का मिशन लोटस, अमित शाह ने 2019 के लिए सेट किया टारगेट

बंगाल में बीजेपी का मिशन लोटस, अमित शाह ने 2019 के लिए सेट किया टारगेट

NEWS4NATION DESK - मिशन 2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल में अपना पूरा फोकस लगा दिया है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और उनकी कोर टीम लगातार पश्चिम बंगाल का दौरा कर रही है। बीजेपी के उच्च सूत्रों के मुताबिक अमित शाह हर महीने पश्चिम बंगाल का दौरा कर लगातार चुनावी तैयारियों की समीक्षा करेंगे। बीजेपी का मकसद हर कीमत पर ममता बनर्जी को उनकी जमीन पर पढ़ कर ही देना है।

पश्चिम बंगाल के लिए सेट किया टारगेट

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इस बात का खुदा ऐलान कर दिया है कि 2019 में उनकी पार्टी पश्चिम बंगाल में कम से कम 22 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करना चाहती है। पार्टी इसके लिए लगातार युवाओं को अपने साथ जोड़ रही है अब तक पश्चिम बंगाल में बूथ स्तर पर कमजोर संगठन की समस्या झेल रही बीजेपी ने अपने आप को पहले से ज्यादा मजबूत किया है। यही वजह है की पंचायत चुनाव में बीजेपी पश्चिम बंगाल के अंदर नंबर दो की पार्टी बनकर उभरी है।

निशाने पर ममता

पश्चिम बंगाल में अपने लिए बेहतर नतीजे हासिल करने के साथ-साथ बीजेपी का मकसद ममता बनर्जी को उनके ही घर में मात देने का है। देशभर में एनआरसी का मुद्दा फिलहाल गर्म है और ममता बनर्जी एनआरसी का खुलकर विरोध कर रही हैं। ऐसे में बीजेपी को इस बात का पूरा भरोसा है पश्चिम बंगाल के अंदर बहुसंख्यक समाज ममता बनर्जी को छोड़कर बीजेपी को पसंद करेगा। बीजेपी को भी इस बात की उम्मीद है की हिंदी भाषी राज्यों में अगर उसकी लोकसभा सीटें कम हुईं तो पश्चिम बंगाल में नई सीटों पर जीत दर्ज कर वह उसकी भरपाई कर पाएगी।

Suggested News