भाजपा विधायक ने की बख्तियारपुर का नाम बदलने की मांग, कांग्रेस ने कहा पीएम का भी नाम हो विनाश मोदी

भाजपा विधायक ने की बख्तियारपुर का नाम बदलने की मांग, कांग्रेस ने कहा पीएम का भी नाम हो विनाश मोदी

PATNA : केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद देश में कई जगहों के नाम बदल दिए गए. इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज, फ़ैजाबाद का नाम अयोध्या कर दिया गया. इसी कड़ी में भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने अब बख्तियारपुर का नाम बदलकर नीतीश नगर करने की मांग की है. उन्होंने कहा की बख्तियार खिलजी ने नालंदा विश्वविद्यालय को जला दिया था. जहाँ कई जगहों से विद्यार्थी पढने आते थे. विश्वविद्यालय जलानेवाले के नाम पर बख्तियारपुर का नाम रखा गया है. 

उधर कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा की नरेन्द्र मोदी को विकास के लिए चूना गया था. लेकिन वे विकास नहीं कर पाए. इसलिए उनका नाम विनाश मोदी रख देना चाहिए. भारत की अर्थव्यवस्था बदतर स्थिति में पहुँच गयी. बेरोजगारी बढ़ गया है. किसान मर रहे हैं. 

वहीँ राजद प्रवक्ता सारिका पासवान ने कहा की जब भी भाजपा में आत्मविश्वास की कमी आती है. वह धार्मिक ध्रुवीकरण करना चाहती है. वह चाहती है की ऐसे मुद्दे हो, जिससे हिन्दू मुस्लिम के मुद्दों पर सिमट कर रह जाये. साथ ही ज्वलंत मुद्दे दब जाये. सही मायने में इनको अपना नाम बदल देना चाहिए. बिहार और केंद्र में जो नौकरियों का वादा इन्होने किया था. उसे पूरा नहीं कर पाए. 

पटना से वंदना शर्मा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News