बीजेपी विधायक जन्मजेय सिंह का निधन, हार्ट अटैक से हुई मौत

बीजेपी विधायक जन्मजेय सिंह का निधन, हार्ट अटैक से हुई मौत

Desk: उत्तर प्रदेश में देवरिया सदर से बीजेपी विधायक जन्मेजय सिंह का निधन हो गया है. गुरुवार देर रात करीब लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में निधन हो गया. जन्मजेय सिंह पिछले कई महीनों से बीमार चल रहे थे, लेकिन गुरुवार की रात हार्ट अटैक की वजह से निधन हो गया है.

जन्मेजय सिंह का जन्म 7 जुलाई, 1945 को देवरिया में त्रिलोकीनाथ सिंह के घर हुआ था. उनकी पत्नी का नाम गुजराती देवी है और उनके 3 बेटे और 4 बेटियां हैं. जन्मेजय सिंह बीजेपी से लगातार दो बार से देवरिया सदर विधानसभा सीट विधायक थे. 2012 में बसपा प्रत्याशी प्रमोद सिंह को हराकर विधायक बने थे. इसके बाद 2017 में उन्होंने सपा के उम्मीदवार जेपी जायसवाल को बड़े अंतर से मात देकर अपनी राजनीतिक ताकत का एहसास कराया था.

हालांकि, जन्मजेय सिंह 2000 में हुए उपचुनाव में पहली बार बसपा के टिकट पर विधायक बने. बाद में 2002 में हुए आम चुनाव में सपा के शाकिर अली से हार गए थे. इसके बाद 2007 में वह बीजेपी में शामिल हो गए. इसके बाद उत्तर प्रदेश की 16वीं और 17वीं विधान सभा के सदस्य रहे. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के सदस्य के रूप में देवरिया निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया.


Find Us on Facebook

Trending News