अपनी ही सरकार के खिलाफ भाजपा विधायक ने खोला मोर्चा, कहा राजीवनगर में बुलडोजर चला तो रहेंगे सबसे आगे

अपनी ही सरकार के खिलाफ भाजपा विधायक ने खोला मोर्चा, कहा राजीवनगर में बुलडोजर चला तो रहेंगे सबसे आगे

PATNA : राजीवनगर के 10 24 एकड़ में किसी भी घर पर अगर बुलडोजर चलेगा तो हम सबसे आगे होंगे. यहां रहने वाले सभी लोगों ने अपना घर अपनी गाढ़ी कमाई और मेहनत से बनाया है. ऐसे में कोई सरकार यहां रहने वालों को बेघर नहीं कर सकती है . ये बातें रविवार को नेपाली नगर के मनसापूरण हनुमान मंदिर परिसर मे आयोजित आम सभा में स्थानीय विधायक संजीव चौरसिया ने कहीं. उन्होंने कहा कि हमने विधानसभा में यहां के मामले को कई  बार उठाया है. साथ ही आप सभी लोगों के बनाए गए रणनीति पर हमेशा आगे रहा हूं और रहूंगा. आप जब भी हमें बुलाएंगे हम किसी भी आंदोलन के लिए आपके साथ हैं और हम वादा करते हैं कि किसी का कोई घर नहीं टूटेगा. दीघा कृषि आवास भूमि  बचाव संघर्ष समिति के अध्यक्ष श्रिद्धनाथ सिंह ने कहा कि यह नोटिस ही गलत है और इसका जवाब देने के लिए हमने ड्राफ्ट तैयार कर लिया. साथ ही अब एकजुट होकर फिर लड़ाई लड़ने की जरूरत है. वरना आज 70 घरों को नोटिस मिला है कल 100 घरों को मिलेगा .इसलिए अब एकजुट होकर लड़ना है .दीघा कृषि आवास भूमि बचाव संघर्ष समिति के महासचिव वीरेंद्र सिंह ने कहा कि यहां के लोगों का देखकर मुझे आज यह विश्वास हो गया है कि हमारी जमीन हमसे कोई नहीं ले सकता है. जहां तक सरकार 600 और 400 एकड़ बांटकर हमें गुमराह करना चाहती है. हम इसमें नहीं फसेंगे और हम एकजुटता के साथ शांतिपूर्ण तरीके से अपनी लड़ाई लड़ेंगे. अभी राजीव नगर का मामला हाइकोर्ट में विचाराधीन है ऐसे में किसी भी नोटिस का आना उच्च न्यायालय की अवहेलना है. अब हम आगे की लड़ाई शांतिपूर्ण ढंग से और चरणबद्ध तरीके से लड़ेंगे. हम अपनी बात को शांति पूर्ण तरीके से सरकार तक पहुंचायेगे. 

ऐसे होगा आन्दोलन

नोटिस के खिलाफ समिति की ओर से आन्दोलन किया जायेगा. जिसमें 24 मई को शाम 6 बजे थाली पीटो कार्यक्रम होगा. जिसमें  1024 एकड़ में बने सभी परिवार अपने घरो के छत पर  थाली पिटेंगे और अपना आक्रोश जतायेगे. वहीँ 27 मई को काली पट्टी लगाकर शाम 4:00 बजे से मनसापूरण हनुमान मंदिर से राजीव नगर थाना होते हुए पूरे 1024 एकड़ मे घूमेगे. 

यह है  मामला

राजीव नगर के 1024 एकड़ में एक बार फिर जिला प्रशासन की ओर से 70 घरों को तोड़ने का नोटिस भेजा गया है. साथ ही 20 एकड़ जमीन अधिग्रहण करने की बात कही गई है. यह नोटिस सीओ ने  जारी किया है. जिसके बाद राजीव नगर के लोगों में काफी आक्रोश है. मौके पर पूर्व वार्ड पार्षद दीपक चौरसिया. कंचन देवी .पूर्व राज्यसभा सांसद राजनीतिक प्रसाद, पूर्व पार्षद आभा लता,  गजेंद्र सिंह मंगलम जी अधिवक्ता उच्च न्यायालय, विरेंद्र कुमार सिंह ,प्रदीप कुमार , विशाल सिंह,  संजय सिंह उर्फ मुन्ना सिंह और सभा का संचालन आर सी सिंह ने किया.

Find Us on Facebook

Trending News