बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीजेपी विधायक की बढ़ी परेशानी, निर्वाचन को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट में दायर की गई एक और याचिका

बीजेपी विधायक की बढ़ी परेशानी, निर्वाचन को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट में दायर की गई एक और याचिका

NEWS4NATION DESK : धनबाद के  बाघमारा से बीजेपी विधायक ढुलू महतो की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही है। उनके निर्वाचन को चुनौती देते हुए हाइकोर्ट में एक और याचिका दायर की गई है। बाघमारा के मतदाता मो. निजामुद्दीन की ओर से अधिवक्ता अरविंद लाल ने सोमवार को याचिका दायर की है।

याचिका में कहा गया है कि बूथ नंबर 266 में 800 से अधिक मत पड़े थे और पीठासीन पदाधिकारी की डायरी में भी इन मतों का विवरण है। लेकिन मतगणना के दौरान निर्वाची पदाधिकारी ने उस बूथ में जीरो मत दर्शाया है।

याचिका में कहा गया है कि एक मतदाता होने के नाते उन्हें जानने का हक है कि उनके बूथ में डाले गए मत का क्या हुआ? प्रजातंत्र में एक वोट का भी महत्व होता है। उस चुनाव में ढुलू महतो 824 मतों से विजयी हुए थे। मॉक पोल को मतदान शुरू होने से पहले डिलिट कर दिया जाता है, लेकिन मॉक पोल की मतगणना की गई।

याचिकाकर्ता ने मांग की है कि बूथ नंबर 266 में पुन: मतगणना करायी जाए या पूरे बाघमारा विधानसभा में फिर से मतगणना हो। साथ ही मतगणना में अनियमितता बरते जाने की वजह से ढुलू महतो के निर्वाचन को रद्द किया जाए। 

बता दें कि इससे पहले भी कांग्रेस प्रत्याशी जलेश्वर महतो ने चुनाव याचिका दायर कर ढुलू महतो के निर्वाचन को रद्द करने का आग्रह कोर्ट से किया है।

Suggested News