बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने खोली पोल, कहा - अच्छे अफसर का डिमोशन और नन परफॉर्मेर अफसरों को प्रमोशन देंगे तो यही होगा

बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने खोली पोल,  कहा - अच्छे अफसर का डिमोशन और नन परफॉर्मेर अफसरों को प्रमोशन देंगे तो यही होगा

PATNA : बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने अपने ही सरकार की राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की पोल खोल दी है। उन्होंने कहा ट्रांसफर में खेल होगा तो यही होगा, अच्छे अफसर का डिमोशन और नन परफॉर्मेर अफसरों को प्रमोशन देंगे तो यही होगा। मामला किसानों के जमाबंदी से जुड़ा है, जिसमें कई जिलों में साल भर से कोई काम नहीं किया जा रहा है। विधायक ने पूछा सरकार ऐसे नकारा अधिकारियों पर क्या कार्रवाई कर रही है। 

मंत्री राम सूरत राय ने कहा कि किसानों की जमाबंदी से जुड़े मामलों में 10 लाख किसानों के मामले छूट गए हैं, जिनमें आठ लाख मामलों का निपटारा किया गया है। वहीं मंत्री के जवाब से अंतुष्ट संजय सारावगी ने सरकार पर भटकाने का आरोप लगा दिया। उन्होंने कहा कि मेरे सवाल में परिमार्जन के मुद्दे पर नहीं है। सवाल यह है कि सवा करोड़ किसानों के जमाबंदी अपडेट नहीं है। उसी तरह 79 लाख जमाबंदी में खाता नंबर नहीं, 83 लाख जमाबंदी में रकबा ही शून्य है और मंत्री जी कह रहे हैं कि दस लाख ही मामले हैं। उन्होंने सरकार से पूछा कि उन पदाधिकारियों पर सरकार क्या कार्रवाई कर रही है, जो साल भर से कोई काम नहीं कर रहे हैं। उन अधिकारियों पर कोई कार्रवाई की जा रही है। 

स्पीकर ने बचा लिया

बीजेपी विधायक के सवालों पर बुरी तरह से घिरते देख मंत्री को बचाने के लिए स्पीकर ने बीच बचाव किया और कहा  डिटेल जानकारी लेकर बता देंगे। इसतरह से मंत्री राम सूरत राय घिरने से बच गए। बता दें कि पूर्व में NDA विधायक दल की मीटिंग में संजय सरावगी ने CO के ट्रांसफर के सम्बंध में  मुद्दा उठाया था।


Find Us on Facebook

Trending News