कांग्रेस के बयान पर बीजेपी का पलटवार, सच्चिदानंद राय ने पूछा- क्या कश्मीर पर निर्णय लेने के लिए हमें पाकिस्तान से इजाजत लेनी होगी?

 कांग्रेस के बयान पर बीजेपी का पलटवार, सच्चिदानंद राय ने पूछा- क्या कश्मीर पर निर्णय लेने के लिए हमें पाकिस्तान से इजाजत लेनी होगी?

PATNA: बीजेपी के एमएलसी सच्चिदानंद राय ने लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी के बयान पर गहरी नाराजगी जाहिर की है। सच्चिदानंद राय ने पूछा कि क्या भारतीय संसद में कांग्रेस पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व कर रही है?

बीजेपी एमएलसी ने कहा कि कांग्रेस नेता के बयान से उन्हें काफी कष्ट पहुंचा है। क्या कश्मीर पर निर्णय लेने से पहले हमें युनाइटेड नेशन और पाकिस्तान से इजाजत लेनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ऐसी बात करके अब कितना नीचे गिरेगी? ऐसे बयानों को लेकर कांग्रेस को शर्म आनी चाहिए।

क्या है मामला 

लोकसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पर चर्चा के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि कांग्रेस की किरकिरी हो गई। दरअसल कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने अनुच्छेद 370 पर ऐसा सवाल पूछा कि गृहमंत्री अमित शाह ने उनकी खिंचाई कर दी। अमित शाह ने कहा, 'इस मामले में कांग्रेस को अपना रुख साफ करना चाहिए। कांग्रेस बताए कि क्या कश्मीर को संयुक्त राष्ट्र (यूएन) मॉनिटर करे। अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि आपने अभी कहा कि कश्मीर अंदरूनी मामला है, लेकिन यहां अभी भी संयुक्त राष्ट्र 1948 से मॉनिटरिंग करता आ रहा है।

अमित शाह ने इस पर अधीर रंजन चौधरी को तुरंत टोका। गृह मंत्री ने कहा, "आप ये स्पष्ट कर दें कि ये कांग्रेस का स्टैंड है कि संयुक्त राष्ट्र कश्मीर को मॉनिटर कर सकता है." इसके बाद सदन में जमकर हंगामा हुआ। अमित शाह ने बार बार कहा कि आप ये स्पष्ट कर दें कि कश्मीर को UN मॉनिटर कर सकता है...आपने अभी कहा है।

Find Us on Facebook

Trending News