बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीजेपी एमएलसी ने नागरिकता संशोधन बिल पर समर्थन देने के लिये सीएम नीतीश को दिया धन्यवाद, कहा- जनभावना को समझने के लिये शुक्रिया

बीजेपी एमएलसी ने नागरिकता संशोधन बिल पर समर्थन देने के लिये सीएम नीतीश को दिया धन्यवाद, कहा- जनभावना को समझने के लिये शुक्रिया

PATNA: बिहार बीजेपी के फायर ब्रांड नेता और एमएलसी सच्चिदानंद राय ने नागरिकता संशोधन बिल पर जेडीयू के समर्थन देने को एक अच्छा कदम बताया है। उन्होंने कहा है की हम इसके लिए सीएम नीतीश कुमार को बधाई देते हैं। उनका यह कदम हिंदुस्तान की जन भावना, परंपरा और देशभक्ति की अवधारणा के आधार को मजबूत करेगा।

 सच्चिदानंद राय ने यह भी कहा कि बहुत अच्छा होता अगर यदि उनके द्वारा धारा 370 और तीन तलाक के पक्ष में भी वॉकआउट करने की बजाए पक्ष में मजबूती से बीजेपी के साथ खड़े होते, लेकिन कोई बात नहीं देर आए दुरुस्त आए। यह कदम सराहनीय है और भारत के साथ-साथ भारतीयता के संवेदनशीलता को एक मजबूत सतह प्रदान करता है।

 गौरतलब है की धारा 370 और तीन तलाक जैसे मुद्दों पर बीजेपी के नेताओं और जदयू के नेताओं के बीच खूब जुबानी जंग हुई थी। हालांकि बाद में जेडीयू ने धारा 370 और तीन तलाक के मुद्दे पर संसद से वॉक आउट कर इसका विरोध किया था। जेडीयू के द्वारा वॉकआउट करना बीजेपी के लिए फायदे का सौदा साबित हुआ।

 लेकिन इस बार राजनीतिक गलियारों में जो कयास लगाए जा रहे थे कि जदयू नागरिकता संशोधन बिल का विरोध करेगी उसके ठीक उलट जेडीयू सांसद ललन सिंह ने अपने संक्षिप्त संबोधन में लोकसभा के पटल पर यह कहते हुए कि यह बिल धर्मनिरपेक्षता के विरोध में नहीं है समर्थन कर विश्लेषकों को चौंका दिया है।


Suggested News