BJP एमएलसी ने भाजपा के नए विधायकों को ललकारा, सुशील मोदी से डरिए मत... हिम्मत जुटाइए और 'प्रेम कुमार' को विधायक दल का नेता चुनिए

BJP एमएलसी ने भाजपा के नए विधायकों को ललकारा, सुशील मोदी से डरिए मत... हिम्मत जुटाइए और 'प्रेम कुमार' को विधायक दल का नेता चुनिए

PATNA: बिहार में नई सरकार के गठन को लेकर हलचल तेज है। खबर के मुताबिक 16 नवंबर को एनडीए सरकार शपथ लेगी। नीतीश कुमार सातवीं बार सीएम पद की शपथ लेंगे। वहीं डिप्टी सीएम के रूप में एक बार फिर से सुशील मोदी के शपथ लेने की खबर है। इसके पहले  भाजपा के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक 15 नवंबर को होगी। इसमें विधायक दल के नेता का चयन होगा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी इस बैठक में शामिल हो सकते हैं। बैठक में भाजपा के विधान पार्षद भी मौजूद रहेंगे। विधायक दल की बैठक के बाद NDA की बैठक होने वाली है।

भाजपा विधायक सबसे वरिष्ठ नेता प्रेम कुमार को नेता चुनें 

इधर बीजेपी के एक विधान पार्षद ने भाजपा के सभी विधायकों को ललकारा है। बीजेपी के बागी विधान पार्षद टुन्ना जी पांडेय ने चुन कर आए विधायकों से आह्वान किया है कि सुशील मोदी को नेता चुने जाने के खिलाफ खड़े हों। आप सभी लोग सबसे वरिष्ठ नेता और आठ बार के विधायक प्रेम कुमार को नेता चुनें। सुशील मोदी बिना चुनाव लड़े हुए फिर से विधायक दल के नेता बनने को बेताब हैं। लेकिन आप लोग ऐसा नहीं करिए। प्रेम कुमार चुनाव जीत कर आये हैं ऐसे में आप सब विधायक प्रेम कुमार को नेता चुनें। 


डरिए नहीं,सुशील मोदी का विरोध करिये

बीजेपी विधान पार्षद टुन्ना जी पांडेय ने सुशील मोदी पर अटैक करते हुए कहा कि जिसका कोई आधार नहीं वो पंद्रह साल से डिप्टी सीएम के पद पर काबिज हैं। अब ऐसा नहीं होने दें। इसलिए सभी निर्वाचित विधायक आगे आयें,डरने की जरूरत नहीं है,सुशील मोदी आप सबों का कुछ नहीं बिगाड़ सकते। बीजेपी विधान पार्षद ने कहा कि नीतीश कुमार की पार्टी तीसरे नंबर की पार्टी हो गई है। लेकिन सुशील मोदी भाजपा को सत्ता में नहीं आना देना चाहते, वे पार्टी को नीतीश कुमार का पिछलग्गू बनाये रखना चाहते हैं। 

15 को ही एनडीए की बैठक
रविवार को ही NDA के नेता राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। इससे पहले शुक्रवार को भी एनडीए के नेताओं की सीएम आवास में बैठक हुई थी। इसमें JDU की तरफ से नीतीश कुमार, विजय चौधरी, विजेंद्र यादव और अशोक चौधरी ने हिस्सा लिया था। भाजपा की तरफ से सुशील मोदी, नित्यानंद राय, संजय जायसवाल और हम पार्टी के जीतनराम मांझी शामिल हुए। VIP की तरफ से मुकेश सहनी पहुंचे थे।
NDA को बहुमत
बिहार विधानसभा की 243 सीटों पर हुए चुनाव में NDA ने 125 सीटें जीतकर बहुमत हासिल किया है। विपक्षी महागठबंधन को 110 सीटें मिली हैं। भाजपा को 74, जदयू को 43, राजद को 75, कांग्रेस को 19 सीटें मिलीं। भाकपा माले को 12 और अन्‍य के खाते में 8 सीटें गईं।

Find Us on Facebook

Trending News