रामलीला की अनुमति नहीं देने पर भड़के बीजेपी सांसद डॉ.सीपी ठाकुर, कहा-रामलीला भारत में नहीं तो क्या पाकिस्तान में होगा

रामलीला की अनुमति नहीं देने  पर भड़के बीजेपी सांसद डॉ.सीपी ठाकुर, कहा-रामलीला भारत में नहीं तो क्या पाकिस्तान में होगा

PATNA : इस साल दशहरा के मौके पर होने वाले रामलीला पर जिला प्रशासन ने रोक लगा दी है। जिला प्रशासन द्वारा अनुमति नहीं को लेकर बीजेपी द्वारा कड़ी आपत्ति जताई गई है। बीजेपी के कई नेताओं ने इसे जिला प्रशासन का मनमानी करार दिया है। 

भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद डॉ.सी.पी.ठाकुर ने इस मामले पर कड़ा विरोध जताया है। उन्होंने कहा है कि रामलीला को रोकना कतई उचित नहीं है। रामलीला हम सभी के भावनाओं से जुड़ा हुआ है। रामलीला इतने दिनों से होता आ रहा है, जिससे यह हमारे जीवन का अंग हो गया है। रामलीला से किसी भी धर्म का विरोध नहीं होता है।

डॉ.ठाकुर ने कहा है कि जब पहले कभी रामलीला के दौरान दंगा नहीं हुआ तो आज दंगा कैसे हो जाएगा? उन्होंने कहा रामलीला भारत में नहीं तो क्या पाकिस्तान में होगा?

पूर्व केन्द्रीय मंत्री  ने कहा है कि आजान के समय जब दंगा नहीं होता है तो रामलीला के दौरान दंगा कैसे हो जाएगा?  भारत में सदियों से सभी धर्म के लोग एकसाथ मिलजुलकर त्योहार मनाते आ रहे हैं, प्रशासन भेदभाव पैदा न करे। उन्होंने कहा धर्म पर बंदिश लगाना सही नहीं है। रामलीला का मंचन हमारी संस्कृति में राम के प्रति आस्था को दर्शाता है। इसलिए सरकार और प्रशासन को चाहिए की रामलीला के मंचन को और अच्छे ढंग से सभी जगहों पर कराए।

रोहित की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News