चमकी बुखार पर सतर्क नजर आये भाजपा सांसद गिरिराज सिंह, डीएम को दिए कई दिशा निर्देश

चमकी बुखार पर सतर्क नजर आये भाजपा सांसद गिरिराज सिंह, डीएम को दिए कई दिशा निर्देश

BEGUSARAI : बेगूसराय के सांसद सह केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गिरिराज सिंह रविवार को बेगूसराय पहुंचे. इस मौके पर उन्होंने बेगूसराय के जिला पदाधिकारी और एसपी से मुलाकात कर विधि व्यवस्था की जानकारी ली. खासकर चमकी बुखार को लेकर जिले की स्थिति से डीएम से पूरी जानकारी ली. कई आवश्यक निर्देश भी दिए.

 गिरिराज सिंह ने बताया कि डीएम की ओर से अब तक चमकी बुखार से पीड़ित 17 मरीजों की जानकारी दी गयी है. इसमें एक की मृत्यु हुई है और दो अभी इलाजरत हैं. बाकी सभी मरीज स्वस्थ होकर वापस घर जा चुके हैं. गिरिराज सिंह ने बताया कि इस बीमारी को लेकर सदर अस्पताल में मरीजों के लिए पर्याप्त व्यवस्था की गई है. उन्हें हर तरह की सुविधाएं मिल रही है. 

वहीँ भाजपा सांसद ने कहा  की आजादी के बाद और मोदी सरकार के आने से पहले सामाजिक सुरक्षा की तरफ किसी भी सरकार ने ध्यान नहीं दिया.  लेकिन जब नरेन्द्र मोदी की सरकार बनी तो सरकार की ओर से सामाजिक सुरक्षा की दिशा में गरीबों के लिए कई योजनाएं लागू की गई. मसलन एक रुपए में गरीबों का इंश्योरेंस तक किया जाता है. उन्होंने कहा कि हम अपने संसदीय क्षेत्र में इस बात के लिए लोगों को प्रेरित भी करेंगे. 

कावर झील के संबंध में पूछे जाने पर गिरिराज सिंह ने कहा कि निश्चित रूप से कावर का सूख जाना एक बड़ी समस्या है. किसानों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए केंद्र और राज्य सरकार से इस संबंध में बात कर समस्या के समाधान का प्रयास किया जाएगा. 

बेगूसराय से धनंजय झा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News