बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीजेपी सांसद की मांग, कोरोना काल में बंद पड़े बसों का टैक्स किया जाए माफ

बीजेपी सांसद की मांग, कोरोना काल में बंद पड़े बसों का टैक्स किया जाए माफ

Ranchi : रांची के बीजेपी सांसद संजय सेठ ने झारखंड सरकार से कोरोना काल में बंद पड़े बसों का टैक्स माफ किये जाने की मांग की है। 

इस बावत उन्होंने राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह को पत्र लिखा है। जिसमें सांसद सेठ ने कहा इस विपदा के कारण विगत चार माह से बसों का परिचय बंद पड़ा है। इससे जुड़े कई कर्मचारी ड्राइवर, खलासी, कंडेक्टर, सभी लोग बैठे हुए हैं। बस मालिकों को इन सभी का ध्यान रखना पड़ रहा है।  वही बस का   इंस्टाल्लमेंट   भी है सभी बस ऑनर की स्थिति ठीक नहीं है।

उन्होंने लिखा है कि सरकार झारखंड मोटर वाहन करारोपण अधिनियम 2001 और झारखंड वाहन करारोपण 2001 की मूल भावना एवं आशय  के अनुसार भी गैर परिचालित परिवहन वाहन कर भुगतान के अंतर्गत नहीं आते हैं। इसलिए इनकी परेशानियों को ध्यान में रखते हुए जब तक स्थिति  सामान्य नहीं हो जाती है तब तक वाहनों को अस्थाई परिचालन विराम मानकर टैक्स माफ करें तथा सरकार टैक्स मुक्त करने संबंधी आदेश जारी करें। 

बता दें बस एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने अपनी समस्याओं को लेकर सांसद से भेंट की थी। बस ऑनरों की परेशानी से अवगत होने के बाद सांसद संजय सेठ ने इनके समस्याओं के समाधान हेतु सरकार को पत्र लिखा है। 

रांची से मो.मोईजुद्दीन की रिपोर्ट

Suggested News