बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा सांसद निशिकांत ने लोकसभा स्पीकर से राहुल गांधी के ख़िलाफ़ की कार्रवाई की मांग, अपमानजनक और भ्रामक बयान देने का आरोप

भाजपा सांसद निशिकांत ने लोकसभा स्पीकर से राहुल गांधी के ख़िलाफ़ की कार्रवाई की मांग, अपमानजनक और भ्रामक बयान देने का आरोप

पटना. लोकसभा में अडानी के मुद्दे पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा पीएम मोदी पर कई प्रकार के आरोप लगाने का भाजपा की ओर से जोरदार विरोध किया जा रहा है. इसी क्रम में बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने लोकसभा स्पीकर को पत्र लिखकर राहुल गांधी के ख़िलाफ़ कार्रवाई करने की मांग की हैं। उन्होंने पत्र में लिखा कि राहुल गाँधी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान बिना प्रमाण के पीएम मोदी पर आरोप लगाए हैं।

लोकसभा स्पीकर को लिखे पत्र में निशिकांत दुबे ने कहा, आज यानी 7 फरवरी, 2023 को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस में भाग लेते हुए, श्री राहुल गांधी, सांसद ने नियम 352 (ii), (v) और (एक्स) के उल्लंघन में कुछ असत्यापित, आपत्तिजनक और अपमानजनक बयान दिए। उन्होंने ये बयान माननीय प्रधान मंत्री के खिलाफ स्पीकर को अग्रिम नोटिस दिए बिना और माननीय प्रधान मंत्री को भी दिया है जैसा कि नियम 353 के तहत आवश्यक है. 

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का यह बयान भ्रामक, अपमानजनक, अशोभनीय, असंसदीय, अशोभनीय और सदन की गरिमा और माननीय प्रधान मंत्री के लोकसभा सदस्य होने के नाते आपत्तिजनक हैं। राहुल गांधी ने सदन में जो बयान दिया है उसके दस्तावेजी साक्ष्य प्रदान करेंगे, अपने बयानों के समर्थन में कोई विधिवत प्रमाणित दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया है। 

इस प्रकार, उन्होंने (राहुल) एक बयान दिया है जो माननीय प्रधान मंत्री पर प्रतिबिंब होने के अलावा किसी भी दस्तावेजी साक्ष्य के अभाव में सदन को गुमराह करने वाला है। यह आचरण सदन की अवमानना का स्पष्ट मामला होने के अलावा सदन और उसके सदस्यों के विशेषाधिकारों का स्पष्ट उल्लंघन है। मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि कृपया विशेषाधिकार हनन और सदन की अवमानना के लिए श्री राहुल गांधी के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करें।


Suggested News