बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब बीजेपी MP ने नीतीश सरकार से कर डाली बड़ी मांग,जब दूसरे राज्य कोटा में फंसे छात्रों को ला सकते तो बिहार सरकार क्यों नही?

अब बीजेपी MP ने नीतीश सरकार से कर डाली बड़ी मांग,जब दूसरे राज्य कोटा में फंसे छात्रों को ला सकते तो बिहार सरकार क्यों नही?

PATNA: पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री और पाटलीपुत्र के  भाजपा सांसद राम कृपाल यादव ने सीएण नीतीश से बड़ी मांग की है.बीजेपी सांसद ने एक प्रेस बयान जारी कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कोटा सहित देश के अन्य भागों में फंसे के बिहार के छात्रों को बिहार लाने को लेकर विधिसम्मत रास्ता निकालने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि यह बात सही है कि लॉक डाउन की स्थिति में छात्रों को बिहार लाने के मामले में सरकार के समक्ष कई तरह की चुनौतियां हैं। 

उन्होंने आगे कहा है कि कई राज्यों ने अपने अपने राज्यों के छात्रों को कोटा से बुलाया है। उसी को देखते हुए बिहार के छात्र- छात्राओं और अभिभावकों में यह मांग उठी है कि बिहार सरकार ऐसा क्यों नही कर सकती है? इस मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के स्टैंड से मैं भी सहमत हूं परन्तु साथ ही साथ यह भी सत्य है कि बिहार के छात्रों और अभिभावकों की मांगों से भी असहमत होने का कोई कारण समझ से परे है। 

रामकृपाल यादव ने कहा कि अगर अन्य राज्यो ने अपने छात्रों को नही बुलाया होता या लाने की व्यवस्था नही की होती तब बिहार के छात्रों और अभिभावकों की मांग को खारिज किया जा सकता था, परंतु ऐसा हुआ नहीं है।

उन्होंने कहा कि एक लोकसभा क्षेत्र के जनप्रतिनिधि होने के नाते और रोज मोबाइल पर अपने संसदीय क्षेत्र के अभिभावकों की व्यथा सुनते सुनते मुख्यमंत्री से आग्रह करने को बाध्य हूँ कि सरकार सबकी सुने और कोई रास्ता निकाले।

Suggested News