भाजपा सांसद विवेक ठाकुर का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, साइबर सुरक्षा की फिर खुली पोल

भाजपा सांसद विवेक ठाकुर का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, साइबर सुरक्षा की फिर खुली पोल

पटना. भाजपा सांसद विवेक ठाकुर का ट्विटर अकाउंट हो गया है. उन्होंने फेसबुक के माध्यम से इसकी जानकारी दी. उन्होंने लिख, मेरे आधिकारिक ट्विटर अकाउंट (@_vivekthakur) को हैक किया गया है। अकाउंट रिकवरी की प्रक्रिया जारी है। Twitter के संज्ञान में दे दिया गया है। दिल्ली पुलिस के साइबर सेल को भी जानकारी दी जा रही है, कार्रवाई की प्रक्रिया जारी है। ट्विटर अकाउंट रिकवर होने तक किसी भी ट्वीट को आधिकारिक नहीं माना जाए।

विवेक ठाकुर बिहार से राजसभा के लिए निर्वाचित हैं. वे वरिष्ठ भाजपा नेता सीपी ठाकुर के बेटे हैं. भाजपा संगठन से युवावस्था से ही जुड़े रहने वाले विवेक ठाकुर की तेजतर्रार नेता के रूप में पहचान है. वे सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहते हैं. खासकर ट्विटर पर विभिन्न विषयों को लेकर अक्सर पोस्ट और टिप्पणी करते हैं. अब विवेक का अकाउंट साइबर क्राइम के निशाने पर आया है. हैकरों ने उनके ट्विटर अकाउंट का हैक किया है. हालांकि अब तक यह स्पष्ट नहीं है कि विवेक ठाकुर का ट्विटर किसने हैक किया. यह भारत से ही हुआ है या किसी विदेशी ने ऐसा किया है. 

न सिर्फ विवेक ठाकुर बल्कि हाल के दिनों में कई प्रसिद्ध लोगों और संस्थानों का ट्विटर अकाउंट हैक हो चुका है. हाल ही में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) का ट्विटर भी हैक हुआ था. वहीं कई राजनेता भी हैकरों के निशाने पर रहे हैं. अब इसमें विवेक ठाकुर का नाम भी जुड़ गया है. 

हालांकि विवेक ठाकुर का ट्विटर अकाउंट हैक होने से एक बार फिर साइबर सुरक्षा को लेकर बड़ा सवाल उठा है. आम लोगों के जीवन की सभी गतिविधियों को तेजी से प्रभावित करने वाले सोशल मीडिया पर अकाउंट की सुरक्षा और गोपनीयता को सुरक्षित रखने को लेकर अक्सर चिंता जताई जाती है. 


Find Us on Facebook

Trending News