बीजेपी ने शत्रुघ्न सिन्हा का काट दिया है टिकट, जानिए पटना साहिब से कौन होगा BJP कैंडिडेट?

पटना- बीजेपी ने पटना साहिब के सांसद शत्रुध्न सिन्हा को खामोश कर दिया है। पार्टी इस सीट से दूसरे नेता को उम्मीदवार बनाएगी। बीजेपी ने इस सीट के लिए नाम भी तय कर लिए हैं। सिर्फ औपचारिक घोषणा बाकी रह गई है। पटना साहिब के लिए पार्टी के अंदर दो नामों की चर्चा काफी तेज थी।अधिक संभावना यही है कि इन्हीं दो नामों में से किसी एक को पार्टी प्रत्याशी बनाएगी। पहला नाम केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का है और दूसरा ऋतुराज सिन्हा का है। अगर सबकुछ ठीक रहा तो बीजेपी इन्हीं दो नेताओं में से किसी एक का चयन करेगी। 

रेस में रविशंकर प्रसाद आगे

केंद्रीय कानून मंत्री और राज्य सभा सांसद रविशंकर प्रसाद पटना साहिब से पार्टी के उम्मीदवार हो सकते हैं। पार्टी सूत्रों नें बताया कि उनके नाम पर मुहर लग गई है। सिर्फ घोषणा होना बाकी है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हाल के दिनों में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की गतिविधि बढ़ी हुई है। वे लगातार पटना का दौरा कर रहे हैं। हाल के दिनों में वे इस संसदीय क्षेत्र में कई योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास कार्यक्रम में शिरकत भी कर चुके हैं। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने इशारों-इशारों में अपनी मंशा भी जाहिर की है। पुलवामा में शहीद संजय सिन्हा के दाह संस्कार में भी वे फतुहा घाट पर पूरी तरह से मुस्तैद थे। फतुहा घाट पर उनकी मौजूदगी के बाद इसकी चर्चा और भी तेज हो गयी है। 

रविशंकर प्रसाद की पटना साहिब संसदीय क्षेत्र में बढ़ी गतिविधि के बाद इस बात को और भी बल मिला है कि वे पटना साहिब सीट से पार्टी के उम्मीदवार हो सकते हैं। दबी जुबान से पार्टी के कई नेता यह स्वीकार कर रहे हैं कि रविशंकर प्रसाद ही शत्रुध्न सिन्हा की जगह लेंगे। हालांकि राज्य सभा सांसद आरके सिन्हा के बेटे ऋतुराज सिन्हा भी रेस में हैं। वे बिहार बीजेपी में लगातार सक्रिय हैं। बताया जाता है कि बीजेपी सांसद आरके सिन्हा इस प्रयास में हैं कि पटना साहिब सीट से बीजेपी उन्हें या उनके बेटे को उम्मीदवार बनाए। इसको लेकर दिल्ली दरबार में प्रयास जारी है।

Find Us on Facebook

Trending News