बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा के वरिष्‍ठ नेता मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने कांग्रेस और राजद दोनों पर साधा निशाना कहा - देश की सुरक्षा से कर रहे हैं खिलवाड़

भाजपा के वरिष्‍ठ नेता मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने कांग्रेस और राजद दोनों पर साधा निशाना कहा - देश की सुरक्षा से कर रहे हैं खिलवाड़

बिहार में चुनाव की सरगर्मी लगातार आसमान छुते जा रही है .बिहार की चुनावी रण में जुबानी जबान तेज हो गई है। केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री और भाजपा के वरिष्‍ठ नेता मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने कांग्रेस और राजद दोनों पर ही निशाना साधा है। उन्‍होंने इन पर देश की सुरक्षा से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है। उन्‍होंने प्रेस वार्ता में कहा कि कांग्रेस पार्टी जो खुद को धर्मनिरपेक्ष कहती है, वही कट्टरपंथ को प्रायोजित कर बढ़ावा दे रही है। वे हमारे लिए अलग-अलग सवाल ट्वीट करते हैं, लेकिन उन्हें जमात-ए-इस्लामी, पीएफआई और ऐसे अन्य तत्वों के साथ अपना रुख स्पष्ट नहीं करते हैं। 

मुख्तार अब्बास नकवी ने अपनी प्रेस वार्ता में तेजस्‍वी यादव पर भी निशाना साधा।  उन्होंने महागठबंधन की तरफ से सीएम चेहरे तेजस्‍वी को लेकर कहा कि राजद ने जमात-ए-इस्‍लामी और अन्‍य बिहार में कट्टरपंथी तत्वों के साथ साठगांठ की है। यह सारे सवाल राजनीति से प्रेरित नहीं है यह देश की सुरक्षा से जुड़ा मुद्दा है।

केरल में कांग्रेस ने स्थानीय निकाय के चुनाव के लिए जमात-ए-इस्लामी के साथ गठबंधन किया है। कांग्रेस की अगुवाई वाली UDF ने केरल में आगामी निकाय चुनावों के लिए जमात-ए-इस्लामी के राजनीतिक धड़े वेल्फेयर पार्टी ऑफ इंडिया  के साथ गठबंधन किया है।

क्‍यों मचा इस्‍लाम पर हंगामा

बता दें कि जमात-ए-इस्‍लाम संगठन कश्‍मीर में अलगाववाद की मांग लंबे अरसे से करता आया है। पुलवामा आतंकी हमले के बाद इस संगठन का नाम प्रमुखता से मीडिया की सुर्खियों में छाया रहा। इस संगठन के देश-विदेश में अनुषांगिक संगठन काम करते हैं। केरल में मुस्‍लिम आबादी वादे इलाके में संगठन सक्रिय है। स्‍थानीय चुनाव के लिए कांग्रेस ने इस पार्टी के साथ गठबंधन किया है। इसके बाद से विपक्षी पार्टियों के निशाने पर कांग्रेस आ गई है। इसी भारतीय जनता पार्टी ने इस मुद्दे को बिहार चुनाव में उठा दिया है। बता दें कि बिहार में चुनाव को लेकर पार्टियों के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है।  

Suggested News