बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकसभा चुनाव तक बीजेपी चीफ बने रहेंगे अमित शाह, एक साल और बढ़ा कार्यकाल

लोकसभा चुनाव तक बीजेपी चीफ बने रहेंगे अमित शाह,  एक साल और बढ़ा कार्यकाल

NEW DELHI : लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए बीजेपी ने बड़ा निर्णय लिया है। बीजेपी 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव अमित शाह की अध्यक्षता में ही लड़ेगी। वैसे तो अमित शाह का कार्यकाल जनवरी 2019 में ही समाप्त हो रहा है, लेकिन चुनावों को ध्यान में रखते हुए पार्टी ने संगठन चुनाव को एक साल के लिए टाल दिया है। ऐसे में अब आम चुनाव खत्म होने के बाद ही पार्टी संगठन के चुनाव हो पाएंगे। 

अमित शाह का बढ़ा कार्यकाल

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव मार्च या अप्रैल में हो सकते हैं। ऐसे में बीजेपी नई टीम के साथ चुनाव में नहीं उतरना चाहती। इसलिए उसने मौजूदा टीम को ही बनाए रखने का फैसला लिया है। बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में तय किया गया कि अमित शाह को अध्यक्ष के तौर पर 1 साल का और कार्यकाल दिया जाएगा। जनवरी 2019 में अमित शाह का कार्यकाल खत्म होना था। 1 साल के बाद ही संगठन चुनाव होंगे।

नरेंद्र मोदी दुनिया के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता

बता दें कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की इस बैठक में पार्टी ने 'अजेय बीजेपी' का नारा दिया है। अमित शाह ने कहा कि हम 2019 में स्पष्ट बहुमत के साथ जीत हासिल करेंगे। उन्होंने कहा कि संकल्प की शक्ति को कोई पराजित नहीं कर सकता है। अमित शाह  ने पदाधिकारियों की बैठक में कहा कि हमको 2014 से ज्यादा प्रचंड बहुमत के साथ 2019 में जितना है। हमारे पास दुनिया का सर्वाधिक लोकप्रिय नेता नरेंद्र मोदी हैं।


Suggested News