पिछड़ों और अतिपिछड़ों को साधने में जुटी बीजेपी, पटना में 15-16 फरवरी को ओबीसी मोर्चा का राष्ट्रीय अधिवेशन

पिछड़ों और अतिपिछड़ों को साधने में जुटी बीजेपी,  पटना में 15-16 फरवरी को ओबीसी मोर्चा का राष्ट्रीय अधिवेशन

PATNA : लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बिहार बीजेपी ने ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अधिवेशन की सफलता को लेकर पूरी ताकत झोंक दी है। राजधानी पटना के बापू सभागार में 15-16 फरवरी को राष्ट्रीय अधिवेशन होना है। अधिवेशन में पूरे देश से ओबीसी मोर्चा के प्रतिनिधि शामिल होंगे। 15 फरवरी को अधिवेशन का उद्घाटन केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे। जबकि कार्यक्रम का समापन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह करेंगे। अधिवेशन में पिछड़ा-अतिपिछड़ा समाज से जुड़े तमाम बड़े नेता शिरकत करेंगे।

प्रदेश बीजेपी कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बिहार के कृषि मंत्री डा. प्रेम कुमार ने कहा कि बिहार की धरती पर होने वाली ओबीसी का राष्ट्रीय अधिवेशन ऐतिहासिक होगा।अधिवेशन के पहले दिन ओबीसी कमीशन को नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा   संवैधानिक दर्जा दिए जाने पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया जाएगा। वही दूसरे दिन यानी 16 फरवरी को गरीब कल्याण योजनाओं का एक सत्र होगा।

कृषि मंत्री ने कहा कि अबतक जितनी भी सरकारें केंद्र में बनी है सभी ने ओबीसी आयोग के बारे में बातें भले ही की हो लेकिन संवैधानिक दर्जा मोदी सरकार ने ही दिया है। साथ ही केंद्र सरकार ओबीसी के लिए कई अन्य योजनाए चलाई है।जिसका सीधा लाभ इस समाज को मिल रहा है ।

अधिवेशन में झारखंड सीएम रघुवर दास,एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान,यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य,बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव ,केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार,सीआर चौधरी,उमा भारती,धर्मेन्द्र प्रधान,सहित ओबीसी मोर्चा के करीब पांच हजार प्रतिनिधि भाग लेंगे।

Find Us on Facebook

Trending News