बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीजेपी ऑफिस के अंदर अतिथि टीचरों का जोरदार हंगामा, पुलिस ने खदेड़-खदेड़ कर भगाया

बीजेपी ऑफिस के अंदर अतिथि टीचरों का जोरदार हंगामा, पुलिस ने खदेड़-खदेड़ कर भगाया

पटना : बिहार बीजेपी ऑफिस के अंदर आज जमकर बवाल हुआ. दरअसल बिहार के अतिथि सहायक प्राध्यापक काफी संख्या में बीजेपी ऑफिस के अंदर आए और बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी से मिलने की मांग पर अड़ गए. पुलिस ने समझाने की भरपुर कोशिश कि आप लोग बीजेपी ऑफिस से बाहर चले जाए, पर अतिथि सहायक प्राध्यापकों का साफ तौर पर कहना था कि जब तक डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी हमने नहीं मिलेंगे. तब तक हम बीजेपी ऑफिस से बाहर नहीं जाएंगे. फिर क्या था पुलिस ने जबरन बीजेपी ऑफिस के अंदर मौजूद अतिथि सहायक प्राध्यापक को बाहर कर दिया.

इस पूरी घटनाक्रम के दौरान डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी बीजेपी कार्यालय के अंदर ही मौजूद थे. 


बता दें कि आज पटना में बिहार के विश्वविद्यालय अतिथि सहायक प्राध्यापक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास का घेराव करने पहुंचे थे. इस दौरान बिहार के विश्वविद्यालय अतिथि सहायक प्राध्यापक पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया भी किया. दरअसल सैकड़ों की संख्या में बिहार के विभिन्न जिले से आये अतिथि सहायक प्राध्यापक अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री आवास प्रदर्शन करने जा रहे थे. तभी पुलिस ने नया सचिवालय के पास सभी को रोक दिया. लेकिन आक्रोशित प्रदर्शनकारी जबरदस्ती मुख्यमंत्री आवास जाने की कोशिश करने लगे. फिर पुलिस ने सभी सहायक प्राध्यापक पर लाठीचार्ज कर खदेड़ दिया. ये सभी सहायक प्राध्यापक यूजीसी के नियम अनुसार नियमित करने की मांग कर रहे थे.

गौरतलब है कि बिहार के विश्वविद्यालय अतिथि सहायक प्राध्यापक नियमित करने की मांग कर रहे हैं. इसी मांग को लेकर आज अतिथि सहायक प्राध्यापकों ने पटना में जेडीयू कार्यालय से लेकर बीजेपी कार्यालय के अलावा इको पार्क के पास विरोध प्रदर्शन किया. 


Suggested News