बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी पर बीजेपी का पलटवार, कहा-उधार के शब्द लेकर गलतबयानी और बदजुबानी करना बंद कीजिए

तेजस्वी पर बीजेपी का पलटवार, कहा-उधार के शब्द लेकर गलतबयानी और बदजुबानी करना बंद कीजिए

PATNA : कोरोना को लेकर जहां देश में त्राहिमाम मचा है। वहीं इसपर बिहार में सियासत भी जारी है। पक्ष और विपक्ष दोनों ओर से एक-दूसरे पर हमला किये जाने सिलसिला खत्म नहीं हो रहा है। 

आज जहां बिहार विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव द्वारा बिहार के कामगारों  को लेकर प्रदेश की नीतीश सरकार पर हमला किया गया। वहीं अब तेजस्वी के उस हमले पर बीजेपी की ओर से पलटवार किया गया है। 

बिहार भाजपा प्रवक्ता डॉo निखिल आनंद ने कहा है कि तेजस्वी यादव द्वारा खगड़िया से दूसरे प्रांत में गये कुछ कामगार लोगों के सवाल पर तीन ट्वीट कर राजनीति का मुद्दा बनाने की कोशिश हास्यास्पद है। 

उन्होंने कहा है कि अप्रवासियों के सामाजिक-आर्थिक पहलू को समझे बिनातेजस्वी यादवका राजनीतिक बयान हवा में तीर चलाने के समान है। बड़ी संख्या में बिहार के अप्रवासी परिवारों के साथ देश के दूसरे राज्यों में सेटेल हैं। वहां से उनकी रोजी- रोटी आधार जुड़ा है, कई लोग नौकरियों में हैं और ऐसे सभी लोगों के बच्चे वहीं शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। 

डॉ. निखिल आनंद ने कहा है कि होली के पहले बहुत बड़ी संख्या में ऐसे जो भी लोग आये थे, वो जरूर जाना चाहते हैं। तेजस्वी के लिए गलत बयानबाजी करना एक राजनीतिक जरूरत या फिर पॉलिटिकल लक्ज़री की तरह है।

उन्होंने कहा कि सुनने में आया है कि लॉकडाउन मेंतेजस्वीअपने राजनीतिक गुरू मनोज झा जी से राजनीति शास्त्र का रिफ्रेशर कोर्स करने गए हैं। लेकिन ट्वीट में 'रिवर्स माइग्रेशन' और 'फोर्स्ड पलायन' जैसेशब्दों के प्रयोग से लगा कि अर्थशास्त्र भी पढ़ रहे हैं। 

अगर तेजस्वी भाई को अर्थशास्त्र ही पढ़ना था तो दिल्ली जाने की क्या जरूरत थी, हमारे डिप्टी सीएमसुशील मोदी जीसे पढ़ लेते। अगर तेजस्वी उनसे अर्थशास्त्र पढ़ना चाहें तो इसके लिए सुशील मोदी जी कोई ट्यूशन फीस नहीं लेंगे।

निखिल आनंद ने स्पष्ट किया कि बिहार सरकार किसी को भी जबरन नहीं बुला रही है और न ही किसी को भी भगा रही या जाने के लिए कह रही है। जितने भी लोग आयेंगेउनका ख्याल रखने और सेवा- सत्कार के लिएसरकार पूर्णत: तैयार एवं मुस्तैद है।

देशभर के सभी बिहारी अप्रवासियों को बिहार सरकार अपना मानती है और उनकी मदद के लिए सदैव तत्पर है। बिहार में सभी अप्रवासियों का तहे दिल से स्वागत है। तेजस्वी उधार के शब्द लेकर गलतबयानी और बदजुबानी करना बंद करे।

Suggested News