बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रामभक्तों के लिए भाजपा की बड़ी पहल, इस दिन से हर रोज 20 हजार भक्तों को कराएगी रामलला का दर्शन

रामभक्तों के लिए भाजपा की बड़ी पहल, इस दिन से हर रोज 20 हजार भक्तों को कराएगी रामलला का दर्शन

DESK: अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है। 22 जनवरी को रामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन किया जाएगा। वहीं इस दिन समारोह में शामिल होने के लिए आम से लेकर खास तक को निमत्रंण दिया जा रहा है। वहीं राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के बाद बीजेपी ने राम भक्तों के लिए एक बड़ी पहल करने वाली है। बीजेपी ने एक नया प्लान बनाया है जिसके तहत वह देश के कोने-कोने से राम भक्तों को रामलला का दर्शन कराएगी। बीजेपी हर रोज 20 हजार से अधिक भक्तों को दर्शन कराएगी।  

दरअसल, इसको लेकर भाजपा ने तीन दिन पहले ही दिल्ली में बैठक की थी। माना जा रहा है कि, प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद 25 जनवरी से देश के कोने-कोने के राम भक्तों अयोध्या आएंगे। वहीं रामभक्तों को रामलला का दर्शन कराने के लिए बीजेपी ने भी रणनीति तय की है। इसके लिए दिल्ली मुख्यालय में संगठन ने तीन दिन पहले जिले और प्रदेश स्तर पदाधिकारियों के साथ बैठक की है। स्थानीय पदाधिकारियों को प्रतिदिन 20 हजार से अधिक रामभक्तों के रहने और खाने सहित नगर में घुमाने की व्यवस्था की जिम्मेदारी सौंपी है।

वहीं भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने बैठक में अयोध्या से दो पदाधिकारी सहित लखनऊ के तीन विधायकों को शामिल किया गया था। शीर्ष नेतृत्व ने पदाधिकारियों को आदेश दिया है कि, राममंदिर स्वतः आ रहे लोग और हिन्दू संगठनों के द्वारा आ रहे लोगों से अलग बीजेपी अलग अलग राज्य से राम भक्तों को रामलला की दर्शन कराएगी। 

बीजेपी के द्वारा अयोध्या लाए गए रामभक्तों की संख्या प्रतिदिन 20 हजार से अधिक होगी। प्रतिदिन आने वाले भक्त रामधाम में एक दिन रुक कर राम मंदिर सहित सभी पौराणिक मंदिरों का दर्शन करेंगे। इसलिए इनके आथित्य सत्कार और सुख -सुविधा का ध्यान रखने की जिम्मेदारी जिले के पदाधिकारियों को सौंप गई है। साथ ही उनके आवागमन में किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो इसके लिए सभी व्यवस्थाएं की जा रही है। 

Suggested News