बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा की मुस्लिम वोटों को साधने की सबसे बड़ी पहल... बिहार में नीतीश-लालू को लगेगा झटका, 25 अप्रैल से शुरुआत

भाजपा की मुस्लिम वोटों को साधने की सबसे बड़ी पहल... बिहार में नीतीश-लालू को लगेगा झटका, 25 अप्रैल से शुरुआत

पटना. बिहार सहित देश भर में वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा अब मुस्लिम वोटों को साधने की तैयारी में है। इसके लिए 25 अप्रैल से एक विशेष पहल शुरू की जा रही है जो देश के 65 मुस्लिम बहुल जिलों में होगी। पिछले साल हैदराबाद में भाजपा की बैठक में नरेंद्र मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से मुसलमानों को साथ लाने की अपिल की थी। अब इसी कड़ी में भाजपा की ओर से 'मोदी मित्र' की शुरूआत की जा रही है। पार्टी देश के 65 मुस्लिम बहुल जिलों में अल्पसंख्यक समुदाय के 5000 'मोदी मित्र' बनाएगी। 

मोदी मित्र का काम अपने-अपने जिलों में मुसलमान मतदाताओं को पार्टी से जोड़ने का रहेगा। इनमें सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के जिलों को शामिल किया गया है। इन दोनों ही राज्यों के 13-13 जिले शामिल होंगे। इसके अलावा बिहार, असम और केरल के मुस्लिम बहुल जिलों को इसमें शामिल किया गया है। जानकारी के मुताबिक यह योजना 25 अप्रैल से शुरू होगी। इसके साथ ही मुस्लिमों का साथ लेकर जनसंपर्क अभियान भी शुरू हो रहा है जिससे की पार्टी को आगामी चुनाव में मुसलमानों का साथ मिल सके। इस तरह के अभियान का मकसद मुस्लिमों के घर-घर में जाकर मोदी सरकार की नीतियों, योजनाओं और कार्यों से लोगों को अवगत कराना है। 

पार्टी सूत्रों ने बताया कि भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चा ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए 'सूफी संवाद महा अभियान' नामक एक मुस्लिम आउटरीच कार्यक्रम शुरू किया है। इस अभियान को सफल बनाने के लिए भाजपा ने देश भर में इस मेगा आउटरीच प्रयास को करने के लिए 150 गैर-राजनीतिक लोगों की एक टीम को एक साथ रखा है। इन लोगों को अलग-अलग टीमों में विभाजित किया जाएगा। यह टीम अल्पसंख्यकों में मोदी सरकार के कामों को बताएगी और उन्हें पार्टी से भी जोड़ेगी। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार द्वारा अल्पसंख्यकों को उनके लिए किए गए कार्यों से अवगत कराने के लिए टीमें कई मुस्लिम बहुल लोकसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगी।

पिछले साल ही गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार के सीमांचल के जिलों यानी किशनगंज और पूर्णिया का दौरा किया था. यह इलाका मुस्लिम बहुल माना जाता है. अब सीमांचल के करीब आधा दर्जन जिलों सहित राज्य के अन्य मुस्लिम बहुल जिलों में भाजपा अपने मोदी मित्र के माध्यम से अल्पसंख्यक बिरादरी के बीच पैठ बढ़ाएगी. 


Suggested News