बिहार में एनडीए सरकार को बचाने के लिए आगे आए बीजेपी के चाणक्य, खुद की नीतीश कुमार से बात

बिहार में एनडीए सरकार को बचाने के लिए आगे आए बीजेपी के चाणक्य, खुद की नीतीश कुमार से बात

PATNA : बिहार मे पिछले 24 घंटे में  राजनीतिक कयासों का दौर चलता रहा। कभी यह कहा गया कि नीतीश कुमार भाजपा के साथ रिश्ते तोड़कर अब राजद-कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बना सकते हैं। इन चर्चाओं को बल तब मिला जब यह बात सामने आई कि नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से बात की है। देर शाम तक इसकी चर्चा होती रही और माना गया कि अब कभी भी नीतीश कुमार गठबंधन तोड़ने की घोषणा कर सकते हैं। लेकिन, इस कयासों में तब टर्निंग प्वाइंट आया जब बीजेपी के चाणक्य कहे जानेवाले गृह मंत्री अमित शाह की इंट्री हुई। देर रात अमित शाह ने नीतीश कुमार से बात की, जिसके बाद अब माना जा रहा है बिहार में मौजूदा सरकार आगे  भी चलती रहेगी। हालांकि दोनों के बीच क्या बात हुई है, यह स्पष्ट नहीं है।

आज बुलाई गई है मीटिंग

अमित शाह से बातचीत के बाद अब आज नीतीश कुमार ने अपने विधायक दल की बैठक बुलाई है, जिसमें मौजूदा स्थिति को लेकर चर्चा की जाएगी। वहीं दूसरी तरफ राजद ने भी अपने विधायकों की बैठक बुलाई है। देर रात कांग्रेस नेता भक्त चरणदास राबड़ी आवास भी पहुंचे थे, जहां सरकार बनाने को लेकर आगे की रणनीति पर चर्चा की गई थी।

बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के जेडीयू से इस्तीफा देने के बाद बिहार में राजनीतिक हलचल तेज हो गई हैं। हाल ही में जदयू के कुछ नेताओं ने आरसीपी सिंह पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था, जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया। उन्होंने इस्तीफे के बाद कहा कि नीतीश कुमार सात जन्म भी प्रधानमंत्री नहीं बन पाएंगे। आरसीपी के तीखे बयान के बाद जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने भी पलटवार करते हुए हमला बोला। उन्होंने कहा कि आरसीपी सिंह का तन जदयू में और मन कहीं और था। ललन सिंह ने आगे कहा कि देर-सबेर आरसीपी सिंह को इस पार्टी से जाना ही था। 


Find Us on Facebook

Trending News